दुनिया

China के 28 शहरों तक फैला Delta Variant, राजधानी Beijing पर लगा ताला!

कोविड​​​​-19 (COVID19) के अत्यधिक खतरनाक डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant China) ने चीन की नींद उड़ा दी है। चीन की राजधानी बीजिंग के साथ साथ चीन के 28 शहरों में ये वैरिएंट फैल चुका है।

कोविड​​​​-19 (COVID19) के अत्यधिक खतरनाक डेल्टा वैरिएंट (Delta Variant China) ने चीन की नींद उड़ा दी है। चीन की राजधानी बीजिंग के साथ साथ चीन के 28 शहरों में ये वैरिएंट फैल चुका है। जिसके मामले अब लगातार चीन में दर्ज किए जा रहे हैं। जिसको देखते हुए चीन ने डेल्टा वैरिएंट को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

चीन के 95 क्षेत्रों तक पहुंचा डेल्टा वायरस का संक्रमण-

चीनी मीडिया के मुताबिक चीन में (Delta Variant China) कम से कम 18 प्रांतों में कोविड-19 के डेल्टा वैरिएंट का अलार्म बज चुका है। पिछले दस दिनों में 300 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। जोकि चीन के लिए कई महीनों के बाद देश में आए सबसे ज्यादा कोविड-19 केस हैं। चीन में कम और ज्यादा जोखिम वाले क्षेत्रों की संख्या रविवार को बढ़कर 95 हो गई। जिनमें से 91 कम जोखिम वाले क्षेत्र हैं और चार ज्यादा जोखिम वाले क्षेत्र हैं।

चीन की राजधानी तक पहुंचा Delta Variant-

चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing) ने रविवार को दो नए कोविड-19 के मामलों की पुष्टि हुई। जिसके बाद से चीन ने अलर्ट जारी कर दिया है। क्योंकि शहर जहां कोविड का ज्यादा खतरा है, उस शहर से लोगों का दूसरे शहर की तरफ जाने से कोविड का संक्रमण और भी तेजी से फैल रहा है।

Tokyo 2020 चक दे इंडिया फिल्म की तरह हुआ करिश्मा, महिला हॉकी टीम ने मारी बाजी

चीन की राजधानी में प्रवेश हुआ बंद-

कोविड से संक्रमित मरीजों का जब बीजिंग सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (Beijing Centre for Disease Control) ने गुरुवार को टेस्ट किया तो सामने आया सभी मरीज कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित है। बीजिंग म्युनिसिपल सरकार ने रविवार को COVID-19 संक्रमण वाले क्षेत्रों के लोगों, वाहनों, एयरलाइंस और ट्रेनों को बीजिंग में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया। कोरोना प्रकोप के बाद, वहां के सभी पर्यटन स्थलों को बंद कर दिए गए हैं। सभी पर्यटकों को क्षेत्र छोड़ने से पहले COVID-19 टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है।

अरुणाचल प्रदेश का नक्शा देख डरा चीन, भारत ने खारिज किया ये दावा

अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग चीन में गवां चुके हैं जान-

कोविड (Delta Variant China) के समय में पार्टी करने वाले चीनी नागरिकों को भी ढूंढा जा रहा है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे माहौल में जहां लगभग दो हजार लोग एक शो के लिए एकत्र हुए थे, उनके सभी करीबी संपर्कों और परिवार के सदस्यों को ट्रैक किया जाएगा। चीन में शनिवार तक आधिकारिक तौर पर 93,005 कोविड19 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें 1,022 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है। 25 मरीजों की हालत गंभीर है। चीन में कुल 4 हजार 636 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button