टेक्नोलॉजी

Vu QLED 75 TV: इस देसी कंपनी ने लॉन्च किया 75 इंच का QLED TV, जानें फीचर्स और कीमत

Vu QLED 75 TV: भारतीय बाजार में एक देसी कंपनी ने लॉन्च किया 75 इंच का नया QLED TV, Vu के इस स्मार्ट टीवी में 75 इंच का QLED 4K डिस्प्ले दिया गया है। इसके जरिए आप घर पर ही सिनेमा हॉल जैसा मजा ले सकते हैं।

टेक्नोलॉजी के विस्तार के देश में कई समय से QLED TV की डिमांड बढ़ती जा रही है। कई कंपनियों ने इस फीचर्स के साथ स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं। ऐसे में भारत की देसी कंपनी Vu ने अपना नया Vu QLED 75 TV प्रीमियम स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च कर दिया है। इस टीवी की खासियत 75 इंच के साथ 4K HDR QLED स्क्रीन हैं। साइज में यह इतना बड़ा है की आप घर पर ही सिनेमा हॉल जैसा आनंद ले सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

Vu QLED 75 TV की कीमत-

कीमत की बात करें तो टीवी की कीमत 119,999 रुपए है। इस प्रीमियम स्मार्ट टीवी को आप शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

Vu QLED 75 TV के फीचर्स-

Vu के इस स्मार्ट टीवी में 75 इंच का QLED 4K डिस्प्ले दिया गया है। जिसका रिजोल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है। वहीं, डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz है। इस टीवी में आपको 120Hz तक की फ्रेम रेट मिलती हैं। इसके अलावा, एंटी-ग्लेयर प्रोटेक्शन बढ़ाने के लिए इस टीवी में MEMC टेक्नोलॉजी दी गई है।

 

टीवी का परफॉमेंस-

बेहतर परफॉमेंस के लिए इस टीवी में 64-बिट क्वॉड कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह टीवी गूगल के एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

Vu QLED 75 TV के अन्य फीचर्स-

वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए इस टीवी में ब्लूटूथ 5.0 और वाईफाई मिलता है। साथ ही एक HDMI 2.1 पोर्ट, चार HDMI पोर्ट, एक ऑडियो जैक और दो यूएसबी इनपुट पोर्ट मिलते हैं। इसमें आप गूगल प्ले स्टोर को भी ऐक्सेस कर सकते हैं और यह क्रोमकास्ट भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इसमें अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, यूट्यूब और नेटफ्लिक्स जैसे ऐप्स प्रीलोडेड मिलते हैं। टीवी के साथ कंपनी ActiVoice रिमोट भी देती है। जिसमें ओटीटी ऐप्स और गूगल क्रोमकास्ट को ऐक्सेस करने के लिए डेडिकेटेड बटन दिए गए हैं।

Xiaomi 11T Pro 5G स्मार्टफोन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

शाओमी से होगा इस टीवी का मुकाबला-

बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए इसमें 40W आउटपुट के साथ क्वाड स्पीकर्स मिलते हैं। वीयू के इस टीवी का वजन 26.5Kg है। ऐसे में इस टीवी का मुकाबला Xiaomi 75 inch QLED TV के साथ होने वाला है, जिसकी कीमत 1,41,615 रुपए है।

Yogi vs Akhilesh की जंग में BJP-SP गठबंधन वाली प्रमुख पार्टियां

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button