स्मार्टफोन

Realme X7 Pro 5G भारत में लॉन्च, जानें इसके फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

Realme ने भारत में Realme X7 Pro स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। जो 5G कनेक्टिविटी और रोमांचक फीचर्स की भरमार लेकर आते है। जिसमें MediaTek प्रोसेसर भी शामिल हैं।

अगर आप एक 5G स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो हाल ही में Realme ने भारत में दो नए 5G डिवाइस लॉन्च किए हैं। एक Realme X7 है और दूसरा X7 Pro स्मार्टफोन है, जो X7 का एडवांस मॉडल है। दोनों स्मार्टफोन MediaTek Chipsets के साथ आते हैं, जो 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करते हैं। वहीं, रीयलमी X7 Pro में आपको 1000+ डाइमेंशन का प्रोसेसर मिलता है। जबकि X7 800U डाइमेंशन प्रोसेसर के साथ आता है। हालांकि, X7 Pro एक दमदार स्मार्टफोन है। इसमें आपको अधिक सक्षम डिस्प्ले, प्रभावशाली कैमरे और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। वहीं, रीयलमी X7 Pro 5G 30,000 रुपए के सेगमेंट में आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। ऐसे में हम यहां आपको इसके स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Realme X7 Pro के स्पेसिफिकेशन-
रीयलमी X7 Pro में आपको 6.55-इंच की 1080p सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलती है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 240Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है। साथ ही इसमें आपको एचडीआर 10 का सपोर्ट भी मिलता है। इसमें X7 Pro को पावर देने के लिए एक ऑक्टा-कोर 7nm मीडियाटेक डायमेंसिटी 1000+ प्रोसेसर है, जिसमें इंटीग्रेटेड 5G मॉडम मिलता है। इसमें आपको 8GB RAM के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। लेकिन आपको इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं मिलता है। X7 Pro स्मार्टफोन में आपको 65W सुपरडार्ट चार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ 4500mAh की दमदार बैटरी मिलती है। इसके अलावा, इसमें आपको Android 10-आधारित Realme UI ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है।

कैमरा फीचर्स-
कैमरा की बात करे तो इसमें आपको क्वाड कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 64 मेगापिक्सल का मैन कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ-सेंसिंग कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल हैं। वीडियो कॉलिंग ओर सेल्फ़ी के लिए इसमें आपको एक पंच-हॉल डिजाइन के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

Realme X7 Pro के फीचर्स-
X7 Pro के दोनों सिम कार्ड स्लॉट पर 5G सपोर्ट के साथ आता है। इसलिए जब भारत में 5G आएगा तो दोनों सिम कार्ड पर 5G का लुफ़्त उठा सकते हैं। स्मार्टफोन में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और अन्य ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर 1080p वीडियो स्ट्रीमिंग का सपोर्ट करता है। इसमें HDR10 सपोर्ट भी है लेकिन यह अभी तक उपलब्ध नहीं है। Realme X7 Pro एक शक्तिशाली बैटरी के साथ आता है जो 65W फास्ट चार्जिंग तकनीक का उपयोग करके मात्र 40 मिनट से कम समय में डीवाइस को फुल चार्ज करता है। इसके अलावा, इसमें अल्ट्रा नाइटस्केप मोड, एआई पोर्ट्रेट मोड, एआई ब्यूटी मोड, क्रोमा बूस्ट, यूआईएस स्टेबिलाइजेशन मोड जैसे अन्य फीचर्स मिलते है।

Bullet Train: दिल्‍ली से दौड़ेंगी 3 बुलेट ट्रेन, नोएडा समेत इन रूट के यात्रियों को मिलेगा फायदा

भारत में Realme X7 Pro की कीमत-
Realme X7 Pro सिंगल वेरिएंट में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत करीब 29,999 रुपए रखी गई है। जिसका सीधा मुकाबला वनप्लस नॉर्ड और Oppo Reno 5 Pro स्मार्टफोन के साथ होने वाला है जो मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है। वहीं, X7 Pro स्मार्टफोन की पहली सेल 10 फरवरी को 12 बजे से ईकॉमर्स साइट filpkart और कंपनी की अधिकारी वेबसाइट Realme.com पर शुरू होगी।

Farmers Protest: सरकार-विपक्ष की सहमति, किसान आंदोलन पर होगी 15 घंटे की चर्चा

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button