स्मार्टफोन

Realme GT 2 Pro, Realme 9 4G आज भारत में होंगे लॉन्च, यहां जानें कीमत और फीचर्स

कीमत की बात करें तो भारत में Realme GT 2 Pro की शुरुवाती कीमत चीन में लॉन्च किए स्मार्टफोन के अनुरूप हो सकती है जोकि लगभग 46,400 रुपए से शुरू होती है। जोकि इसके वैरियंट 8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए है। जबकि इसके 12GB + 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत करीब 51,200 रुपए हो सकती है।

Realme GT 2 Pro लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन आज भारत में लॉन्च होने वाला है। इससे पहले इस स्मार्टफोन को जनवरी में इसी साल चीन में लॉन्च किया गया था और फरवरी में यूरोप में इसने डेब्यूट किया था। इसके अलावा फरवरी में यूरोप में लॉन्च किए गए Realme Book Prime और Realme Buds Air 3 भी आज Realme स्मार्ट टीवी स्टिक के साथ भारत में दस्तक देंगे। साथ ही Realme GT 2 Pro के साथ, कंपनी भारत में Realme 9 4G हैंडसेट को भी लॉन्च कर सकती है। Realme का लॉन्च इवेंट दोपहर 12:30 बजे IST से शुरू होगा, और इवेंट को कंपनी के YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। इवेंट के दौरान कंपनी रियलमी जीटी 2 प्रो, रियलमी 9 4G, रियलमी बुक प्राइम, रियलमी बड्स एयर 3, रियलमी स्मार्ट टीवी स्टिक लॉन्च करेगी।

Realme 9 4G, Realme GT 2 Pro Price In India

कीमत की बात करें तो भारत में Realme GT 2 Pro की शुरुवाती कीमत चीन में लॉन्च किए स्मार्टफोन के अनुरूप हो सकती है जोकि लगभग 46,400 रुपए से शुरू होती है। जोकि इसके वैरियंट 8GB + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए है। जबकि इसके 12GB + 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत करीब 51,200 रुपए हो सकती है। इसके साथ ही Realme GT 2 Pro को 12GB रैम + 512GB स्टोरेज विकल्प में भी बेचा जाता है, जिसकी कीमत CNY 4,799 यानी लगभग 57,100 रुपए है। वहीं, इस स्मार्टफोन को यूरोप में फरवरी में 749 यूरो यानी करीब 61,900 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है रियलमी के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को इसी प्राइस रेंज आस पास लॉन्च किया जा सकता है। जबकि Realme 9 4G  स्मार्टफोन की बात करें तो ख़बरों के मुताबिक इसकी कीमत करीब 15,000 रुपए के आस पास हो सकती ह।

Realme Book Prime, Realme Buds Air 3 Price In India

इस बीच, भारत में Realme Book Prime और Realme Buds Air 3 की कीमत की बात करें तो यूरोपीय बाजारों के मुताबिक ही इनकी कीमत होने की उम्मीद है। Realme Book Prime को फरवरी में यूरोप में लॉन्च किया गया था। तब इसके 8GB + 512GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 999 यानी लगभग 82,600 रुपए के साथ पेश किया गया था। जबकि इसके 16GB + 512GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत EUR 1,099 यानी लगभग 90,800 रुपए है। वहीं, Realme Buds Air को यूरोप में EUR 59.99 यानी लगभग 5,000 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया था।

Realme GT 2 Pro के स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स की बात करें तो Realme GT 2 Pro जिसे चीन और यूरोप में लॉन्च किया जा चूका है, Android 12-आधारित Realme UI 3.0 पर चलता है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.7-इंच 2K (1,440×3,216 पिक्सल) LTPO 2.0 AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट देखने को मिलता है। साथ ही कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस स्क्रीन प्रोटक्शन का सपोर्ट भी इसमें आपको मिलता है। हैंडसेट लेटेस्ट  स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित है, जिसे 12GB तक रैम के साथ जोड़ा गया है।

कैमरा फीचर्स

Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस है जिसमें 50-मेगापिक्सल का सोनी IMX766 प्राइमरी सेंसर, 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें आगे की ओर फ्रंट में 32-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा मिलता है।

स्टोरेज और रैम फीचर्स

Realme GT 2 Pro में आपको 512GB तक की इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। हैंडसेट में कनेक्टिविटी विकल्पों में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। साथ ही यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। Realme GT 2 Pro कंपनी के अनुसार 65W सुपरडार्ट चार्ज एन्हांस्ड फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करता है।

Realme 9 4G के संभावित स्पेसिफिकेशंस

रियलमी ने अभी तक Realme 9 4G के सभी सपेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, Realme 9 सीरीज में कंपनी का 108-मेगापिक्सेल ‘प्रोलाइट’ कैमरा होने की पुष्टि की गई है। हैंडसेट में सैमसंग ISOCELL HM6 इमेज सेंसर होगा। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, स्मार्टफोन में 144Hz की रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच IPS LCD डिस्प्ले की सुविधा दी गई थी, लेकिन कंपनी ने हाल ही में खुलासा किया कि Realme 9 4G AMOLED डिस्प्ले को सपोर्ट करेगा।

वहीं पहले की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 6GB + 128GB स्टोरेज मॉडल और 8GB + 128GB स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। Realme 9 4G लॉन्च से पहले सर्टिफिकेशन वेबसाइटों पर देखे गए डिटेल्स के आधार पर, स्मार्टफोन को 5,000mAh की बैटरी के साथ 33W चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Realme Book Prime के स्पेसिफिकेशंस

Realme Book Prime को फरवरी में यूरोप में लॉन्च किया गया था। ऐसे में इसके इंडियन वैरियंट में भी सामान फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा, इस लैपटॉप को यूरोपीय बाजारों में विंडोज 11 आउट ऑफ द बॉक्स और स्पोर्ट्स 2K डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया था। Realme Book Prime 11वीं पीढ़ी के Intel Core i5-11320H प्रोसेसर द्वारा Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ 16GB तक रैम और 512GB SSD स्टोरेज के साथ संचालित है।

यह लैपटॉप डीटीएस ऑडियो तकनीक के साथ स्टीरियो स्पीकर से लैस है। इसमें टचपैड के साथ बैकलिट कीबोर्ड भी मिलता है।  वहीं, लैपटॉप में हीट डिस्पेशन को कम करने के लिए वैपर चैम्बर (Vapour Chamber) लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। Realme Book Prime के कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो इसमें वाई-फाई 6 और थंडरबोल्ट 4 पोर्ट शामिल हैं। एक बार चार्ज करने पर 12 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है।

Realme Buds Air 3 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

फरवरी में यूरोप में लॉन्च किए गए Realme Buds Air 3 TWS इयरफ़ोन में 10mm डायनेमिक बास बूस्ट ड्राइवर (Bass boost drivers) हैं। जो बाहरी शोर को 42dB तक कम करने और एक ट्रांसपेरेंसी मोड के लिए TUV रीनलैंड-प्रमाणित एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन की पेशकश करते हैं। TWS ईयरबड दो माइक्रोफोन से लैस हैं। कंपनी के मुताबिक यूजर्स ईयरफोन को एक साथ दो डिवाइस में पेयर कर सकते हैं। Realme Buds Air 3 को पसीने और पानी के प्रतिरोध के लिए IPX5 रेट किया गया है और एक बार चार्ज करने पर कुल 30 घंटे तक प्लेबैक देने का दावा कंपनी ने किया है। जिसमें केवल 10 मिनट के चार्ज के साथ 100 मिनट का प्लेबैक समय मिलता है।

Realme Smart TV Stick के स्पेसिफिकेशन

Realme Smart TV Stick को एंड्रॉइड 11 टीवी ओएस आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। जिसमें फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन के लिए 60 फ्रेम प्रति सेकंड और एचडीआर 10 + सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा, इसे क्वाड-कोर एआरएम कॉर्टेक्स-ए 35 सीपीयू द्वारा संचालित किया जा सकता है जिसे 1 जीबी रैम और 8 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

4GB RAM और Android 12 के साथ जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy F13 स्मार्टफोन!

इस बीच, आगामी स्ट्रीमिंग डिवाइस में एचडीएमआई 2.0 पोर्ट और नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का सपोर्ट मिलता है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, Realme Smart TV Stick से यूजर को Google Play, Google Play Games और अन्य सेवाओं तक पहुंच के साथ-साथ अपने टीवी पर अपनी सभी सामग्री तक पहुंचने की अनुमति मिलने की उम्मीद है।

लॉन्च से पहले लीक हुए Oppo F21 Pro सीरीज की कीमत और फीचर्स, यहां देखें पूरी डिटेल

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button