टेक्नोलॉजी

Ola Electric Scooter देश में लॉन्च, जाने Price, Mileage और Specification यहां

Ola Electric ने आज देश में अपने S1 और S1 Pro Scooter को लॉन्च कर दिया। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पिछले महीने से ही प्री-लॉन्च बुकिंग चालू है।

Ola Electric ने आज देश में अपने S1 और S1 Pro Scooter को लॉन्च कर दिया। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पिछले महीने से ही प्री-लॉन्च बुकिंग चालू है। कंपनी ने जैसे ही प्री-बुकिंग करना शुरु किया था वैसे ही केवल 24 घंटों के भीतर एक लाख से अधिक स्कूटर बुक कर लिए गए थे। जिसके बाद से ही ओला इलेक्ट्रिक काफी चर्चा में है। आज इसकी लॉन्च के साथ पता चला कि स्कूटर एक नहीं दो नहीं बल्की 10 रंग के विकल्पों के साथ बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

Ola Electric Scooter का Price और Delivery Time-

Ola S1 99 हजार 999 रुपये रखी गई है। तो वहीं Ola S1 Pro कीमत 1 लाथ 29 हजार 999 रुपये है। यह कीमत राज्य और केंद्र सरकार द्वारा Electric Vehicle पर दी जाने वाली सब्सिडी को छोड़कर है। इसी के साथ कंपनी ने यह भी बताया कि यह स्कूल ग्राहकों के लिए दिसंबर महीने में मुहैया होगी। अबी बुकिंग करने के बाद दिसंबर से सभी ग्राहकों को स्कूटर मिलना शुरु हो जाएगा।

Ola Electric Scooter के खास Features-

ओला स्कूटर की खास बात यह है कि इसमें वॉयस असिस्ट के साथ बिल्ट-इन स्पीकर भी मिलेगा। इसके साथ इसमें डिजिटल डिस्प्ले में मूड डिस्प्ले भी मिलेगा। जिसमें यह भी दिखाएगा कि यह कितना कार्बन उत्सर्जन बचा रहा है। इसमें हिल होल्ड कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल, 3GB रैम के साथ 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर प्रोसेसर भी मिलेगा।

Independence Day: तिरंगे के रंग में रंगे बाबा विश्वनाथ, जश्न में डूबी काशी नगरी

Ola Electric Scooter की टॉप स्पीड-

Ola S1 तीन राइडिंग मोड्स के साथ आएगा। इसमें 8.5 kW की पीक पावर होगी। Ola S1 Pro की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा होगी। 3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी रेंज 181 किमी प्रति चार्ज है।

हर दो सेकेंड में बनेगा एक स्कूटर-

Ola Future Factory हर दो सेकेंड में एक स्कूटर बनाने में सक्षम होगी। ओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि वह देशभर के 400 से अधिक शहरों में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी।

दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में देश भक्ति पाठ्यक्रम करेंगे लागू- सीएम अरविंद केजरीवाल

Ola Electric Scooter को चार्ज करना है आसान-

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर या ऑफिस में 5ए सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। Ola S1 एक बार चार्ज करने पर 150 किमी चलने में सक्षम होने की संभावना है और इसकी शीर्ष गति 100 किमी प्रति घंटे से अधिक है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 18 मिनट में 0 से 50% चार्ज करने में सक्षम होगा, जिससे 75 किमी हाफ-साइकिल चार्ज होगा। ओला इलेक्ट्रिक 100 से अधिक शहरों में अपना चार्जिंग नेटवर्क भी पेश करेगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने कई पुरस्कार जीते हैं और इस सूची में CES में IHS मार्किट इनोवेशन अवार्ड और जर्मन डिज़ाइन अवार्ड शामिल हैं।

Ola Electric Scooter इन कंपनियों को देगी टक्कर-

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन, बजाज चेतक, एथर 450X, टीवीएस आईक्यूब आदि जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ बाजार में प्रतिस्पर्धा करेगा।

ऑनलाइन होगी ओला स्कूटर की बिक्री-

ओला इलेक्ट्रिक से ग्राहकों के दरवाजे तक स्कूटर पहुंचाने की उम्मीद है। यह टेस्ला की तरह ही ऑनलाइन बिक्री के रास्ते पर चलने की उम्मीद है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बड़ा बूट स्पेस देने का दावा किया गया है जो दो हेलमेट को समायोजित करने में सक्षम होगा और अभी भी अधिक पैक करने के लिए जगह होगी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button