टेक्नोलॉजी

Intel का Beast Canyon लाखों की कीमत में साइज से ज्यादा परफॉर्मेंस, Gaming का मास्टर!

Intel ने एनयूसी 11 (NUC 11) Family Code में एक नए नाम को जोड़ने की घोषणा की है। ये नाम बीस्ट कैन्यन (Beast Canyon) है।  एनयूसी ११ एक्सट्रीम (NUC 11 Extreme) एक छोटे साइज का, मॉड्यूलर डेस्कटॉप कम्प्यूटर है।

Intel ने एनयूसी 11 (NUC 11) Family Code में एक नए नाम को जोड़ने की घोषणा की है। ये नाम बीस्ट कैन्यन (Beast Canyon) है।  एनयूसी ११ एक्सट्रीम (NUC 11 Extreme) एक छोटे साइज का, मॉड्यूलर डेस्कटॉप कम्प्यूटर है। जो इंटेल के ११वें जनरल कोर प्रोसेसर (Intel’s 11th Gen Core Processors) के साथ आता है। इसमें आई/ओ पोर्ट (I/O ports) की पूरी श्रृंखला है और इसमें बड़े साइज का असतत ग्राफिक्स (Discrete Graphics) कार्ड भी लगे हुए हैं।

छोटा साइज बड़ा धमाका- Beast Canyon

इस घोषणा पर Intel का कहना है कि, “कॉम्पैक्ट इंटेल एनयूसी 11 एक्सट्रीम किट (Intel NUC 11 Extreme Kits) शक्तिशाली, इमर्सिव गेमिंग (Immersive Gaming) अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। परफॉर्मेंस, कनेक्टिविटी और मॉड्यूलरिटी (Modularity) के लिए, इंटेल एनयूसी 11 एक्सट्रीम किट एक छोटे साइज में बड़े पैमाने पर परफॉर्म करता है।”

Intel nuc 11 beast canyon price feature specification launch date
Photo Source: Intel

कल से इतनी मंहगी हो जाएगी Toyota Innova Crysta, हो सके तो आज ही खरीद लें

Intel NUC 11 Beast Canyon के फीचर्स

मिनी-पीसी अब एक नए 8-लीटर चेसिस में आता है जिसमें I/O पोर्ट की पूरी श्रृंखला है। जिसमें दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट (Thunderbolt 4 ports), आठ USB 3.1 Gen 2 पोर्ट, SDXC कार्ड रीडर और Intel के WiFi 6E के साथ-साथ 2.5-गीगाबिट ईथरनेट पोर्ट शामिल है।  यह 64GB तक के दोहरे चैनल रैम का भी समर्थन करता है और इसमें एक्सपैंशन के लिए चार M.2 स्लॉट भी हैं।

सिस्टम को को ठंडा रखने के लिए इसमें तीन 92 मिमी पंखे भी लगे हैं। साथ में आसान उन्नयन के लिए एक हिंगेड चेसिस ढक्कन है। इसमें आरजीबी अंडर-चेसिस लाइटिंग और एक बदली आरजीबी फ्रंट लोगो भी है।

Google की Digital Strike, नई Policy से Tinder, Omegle जैसे 15 ऐप्स इस तारीख से हो जाएंगे बंद

Intel NUC 11 बीस्ट कैन्यन की Price-

बीस्ट कैन्यन (Beast Canyon) 11वीं जेनेरेशन के इंटेल कोर आई7 और आई9 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। कंपनी का कहना है कि नया पीसी 2021 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। इस पीसी की कीमत 1 हजार 150 डॉलर (लगभग 85 हजार रुपये) से शुरू होगी और आपके द्वारा चुने गए कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर $ 1 हजार 350 (लगभग 1 लाख रुपये) तक जाएगी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button