ऑटो

2022 में इस वजह से मंहगी होने जा रही हैं कार और बाइक

नया साल 2022 अभी तक आया नहीं है। लेकिन अभी से ही मंहगाई को लेकर अलर्ट जारी हो रहे हैं। कार और बाइक इंडस्ट्री की बड़ी कंपनी टाटा (Tata) और डुकाटी (Ducati) ने साल 2022 में प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने का अभी से एलान कर दिया है।

नया साल 2022 अभी तक आया नहीं है। लेकिन अभी से ही मंहगाई को लेकर अलर्ट जारी हो रहे हैं। कार और बाइक इंडस्ट्री की बड़ी कंपनी टाटा (Tata) और डुकाटी (Ducati) ने साल 2022 में प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने का अभी से एलान कर दिया है। जिससे 2022 में बाइक और कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे लोगों की जेब पर भारी असर पड़ सकता है।

2022 में महंगी होंगी कार और बाइक-

टाटा और डुकाटी दोनों की इंडस्ट्री में बड़ी कंपनियां हैं। इन दोनों के कीमत बढ़ाने के एलान के बाद बाजार में मौजूद अन्य कंपनियां भी इस पर विचार करेंगी। अन्य कंपनियां जरुर चाहेंगी की वो इन दो कंपनियों की कीमत बढ़ने से खरीद पर क्या असर पड रहा है पहले उसे देखें। जिसके बाद उसी के हिसाब से बाजार में मौजूद अन्य कंपनियां भी कीमत में इजाफा कर सकती हैं। इससे कार और बाइक खरीदने के लिए किसी भी व्यक्ति को बाजार में ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।

कार और बाइक की महंगाई का प्रमुख कारण-

वाहनों की कीमतों को बढ़ाने को लेकर टाटा और डुकाटी का कहना है कि महंगाई की वजह से बाइक और कार बनाने की लागत बढ़ गई है। जिससे उनका मुनाफा अब कम हो गया है। इसी को बरकरार रखने के लिए जल्द ही कीमत में इजाफा किया जाएगा। ताकि कंपनी को होने वाले मुनाफे में कमी ना हो। इसमें दोनों कंपनियों की तरफ से वो कार और बाइक शामिल होंगी जोकि एक लग्जरी आइटम में आती हैं।

Moto G51 5G भारत में लॉन्च, 5000mAh बैटरी के साथ मिलेंगे ये दमदार Features, जानें कीमत

आम आमदी पर नही पड़ेगा ज्यादा असर-

लग्जरी कार और बाइक की कीमत बढ़ने से उम्मीद है कि इसका कोई भी असर एक आम आदमी पर नहीं पड़ेगा। आम आदमी ज्यादातर कम बजट में ज्यादा माइलेज देने वाली कार और बाइक को ही पसंद करते हैं। ऐसे में टाटा और डुकाटी की लग्जरी कार और बाइक की कीमतों पर ही बढ़ोत्तरी की उछाल देखने को मिलेगी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button