ऑटो

कल से इतनी मंहगी हो जाएगी Toyota Innova Crysta, हो सके तो आज ही खरीद लें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने एक अधिकारिक घोषणा की है। इस आधिकारिक घोषणा से कार खरीदने के सपने देखने वाले लोगों को मंहगाई की मार लगने वाली है। अगस्त के शुरु होते ही टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) आज की कीमत से 2 फीसद ज्यादा मंहगी हो जाएगी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने एक अधिकारिक घोषणा की है। इस आधिकारिक घोषणा से कार खरीदने के सपने देखने वाले लोगों को मंहगाई की मार लगने वाली है। अगस्त के शुरु होते ही टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) आज की कीमत से 2 फीसद ज्यादा मंहगी हो जाएगी। सिर्फ आज के लिए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत 16 लाख 11 हजार से लेकर 24 लाख 59 हजार एक्स-शोरूम दिल्ली है।

इस वजह से Toyota Innova Crysta की बढ़ी कीमत-

कोरोना महामारी के कारण देश मंहगाई के दौर से गुजर रहा है। एक तरफ जहां तेल सब्जी मंहगी हो रही हैं तो अब इसका असर कार और बाइक पर भी देखने को मिलने लगा है। मंहगाई की वजह से कार बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इनपुट की लागत बढ़ गई है। जिससे कंपनी को एक टोयोटा इनोवा क्रिस्टा बनाने में पहले से ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। इसी वजह से अब कंपनी ने फैसला लिया है कि Toyota Innova Crysta की कीमतों को एक अगस्त से बढ़ा दिया जाएगा।

Toyota Innova Crysta price hike from 1 august 2021
Photo Source: iNNOVA

अरुणाचल प्रदेश का नक्शा देख डरा चीन, भारत ने खारिज किया ये दावा

कंपनी की दावा ज्यादा नहीं बढ़ाएगी कीमत-

Toyota Kirloskar Motor ने दावा किया कि ग्राहकों पर ज्यादा भार ना पड़े उसे देखते हुए कार की कीमतों में कम से कम ही बढ़ोत्तरी की जाएगी। Toyota Innova Crysta एमपीवी को दो इंजन विकल्पों जैसे 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.4 लीटर डीजल के साथ पेश किया जाता है। 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन अधिकतम शक्ति के 166PS और 245Nm के पीक टॉर्क के करीब होता है और इसे 5 स्पीड एमटी या 6 स्पीड एटी के साथ भी जोड़ा जा सकता है।

नहीं थम रहा असम-मिजोरम विवाद, सीएम हिमंत बिस्वा के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज

इन छह वेरिएंट में उपलब्ध है Toyota Innova Crysta-

तो वहीं 2.4 लीटर डीजल मिल लगभग 150 पीएस की अधिकतम पावर और लगभग 343 एनएम की पीक टॉर्क का पैदा करती है। जिसमें लगभग 5 स्पीड एमटी और 150 पीएस की अधिकतम पावर होती है। यह 360 एनएम का पीक टॉर्क 6 स्पीड एटी के करीब होता है। Toyota Innova Crysta वर्तमान में 6 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें G, G+, GX(-), GX, VX और ZX शामिल हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button