ऑटो

Made In India होगी Citroen C3 SUV देगी Nexon, Brezza और Venue जैसी कारों को टक्कर, जाने Price, Features यहां

भारत में Citroen ने इस साल के शुरुआती में ही Citroen C5 Aircross SUV लॉन्च की थी। अब कंपनी भारत की बाजार में अपनी एक और कॉम्पैक्ट Citroen C3 SUV को सितंबर के महीने में लॉन्च करने जा रही है।

भारत में Citroen ने इस साल के शुरुआती में ही Citroen C5 Aircross SUV लॉन्च की थी। अब कंपनी भारत की बाजार में अपनी एक और कॉम्पैक्ट Citroen C3 SUV को सितंबर के महीने में लॉन्च करने जा रही है। 16 सितंबर को इस कार का ग्लोबल डेब्यू होगा और इसे फिर अमेरिका और यूरोप के बाजारों के लिए भी लॉन्च किया जाएगा।

दिंसबर से शुरु होगा Citroen C3 SUV का उत्पादन-

रिपोर्ट के मुताबिक Citroen C3 SUV का उत्पादन भारत में ही किया जाएगा और 2022 की शुरुआत में ही इसकी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। भारत में हर महीने 2,750 यूनिट और साल में 33,000 यूनिट Citroen C3 SUV के उत्पादन की तैयारी की गई है। कंपनी अपनी Citroen C3 SUV का उत्पादन दिसंबर में शुरू करेगी।

Made In India होगी Citroen C3 SUV-

Citroen C3 SUV कंपनी की पहली “मेड इन इंडिया ” कार होगी। इस कार में आपको Citroen C5 aircross SUV और Citroen C3 एयरक्रॉस SUV दोनों की झलक देखने को मिलेगी। भारत की सड़कों पर Citroen C3 को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऐसे सब-काॅम्पैक्ट एसयूबी का डिजाइन इस साल के शुरुआती में ही इंटरनेट पर लीक हो गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Citroën India (@citroen_india)

Ola Electric Scooter देश में लॉन्च, जाने Price, Mileage और Specification यहां

कैसा होगा Citroen C3 SUV का लूक-

लीक हुई तस्वीरों के अनुसार इस कार में आपको फ्रंट में फ्रिज कार निर्माता की पारंपरिक ग्रिल होगी। और C5 एयरक्रॉस की तरह ड्यूल-लेयर हेडलैंप, फ्लैट बोनट और एंगुलर विंडशील्ड भी मिलेगा। इसमें आपको एक सपाट छत भी मिलेगा जो पीछे के हिस्से की ओर नीचे की ओर झुकी होगी। इस कार की अन्य खासियतों की बात करें तो इसमें C3 के ब्लैक-आउट पिलर, रूफ रेल और डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी मिल सकती हैं।

Simple Energy ने लॉन्च की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है इसकी खासियत और कीमत

यात्रियों के आराम का रखा गया है ख्याल-

इस कार के फीचर्स में यात्रियों के आराम का खास ख्याल रखा गया है। इसमें आपको कनेक्टेड कार टेक, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और C5 एयरक्रॉस एसयूवी की तरह कई अन्य फीचर्स के साथ वैसी ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए जाने की संभावना है।

कैसा होगा Citroen C3 SUV का इंजन-

इस कार की इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.2 लीटर टर्बो -पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इस इंजन के 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डीसिटी – ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल Citroen C3 में डीजल इंजन दिए जाने की संभावना नहीं है।

Yamaha का शानदार ऑफर मात्र 999 रुपए में घर ले जाएं स्कूटर, जानें क्या है ये खास ऑफर

भारतीय बाजारों में इन कारों से होगा मुकाबला-

ऐसा मानना है कि Citroen C3 की कीमत भारत में 10 लाख रुपए से कम रखी जाएगी। भारत में Citroen C3 के लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue, Tata Nexon, Kia Sonet, Mahindra XUV300, Nissan Magnite, Renault Kiger और Toyota Urban Cruiser जैसी कारों से होगा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button