ऑटो

भारत की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगे ‘Make in India’ वाले सस्ते LML Electric Scooter, दाम भी रहेगा कम

एलएमएल स्कूटर्स (LML Scooter) का चलन इंडिया में काफी आम रहा है। ऐसे में अब कंपनी LML Electric Scooter भी भारतीय सड़कों पर दौड़ाने वाली है। एलएमएल कंपनी ने अपनी नई यूनिट में एलएमएल इलेक्ट्रिक (LML Electric Scooter) की शुरूआत की है।

इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर में Electric Vehicles का बाजार अपनी चमक पकड़ने लगा है। प्रदूषण को कम करने और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ओर आकर्षित किया है। ऐसे में बिजली से चलने वाहनों में कई ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी रूचि दिखा रही है। इसी क्रम एक और कंपनी LML का नाम भी जुड़ गया है। बता दें, एलएमएल स्कूटर्स (LML Scooter) का चलन इंडिया में काफी आम रहा है। ऐसे में अब कंपनी LML Electric Scooter भी भारतीय सड़कों पर दौड़ाने वाली है। एलएमएल कंपनी ने अपनी नई यूनिट में एलएमएल इलेक्ट्रिक (LML Electric Scooter) की शुरूआत की है। और अब ये कंपनी भारतीय इलेक्ट्रिक मार्केट (Indian EV Market) में भी जोरदार एंट्री लेने वाली है।

Electric Vehicles के लिए LML ने इस कंपनी के साथ मिलाया हाथ-
ईवी मार्केट में एंट्री के लिए एमएमएल कंपनी ने दोपहिया वाहन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Saera Electric Auto के साथ साझेदारी की है। इस समझौते के तहत हरियाणा स्थित प्लांट में एलएमएल के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बनाएं जाएंगे। एलएमएल के सीईओ योगेश भाटिया के मुताबिक ये Electric Scooter सौ प्रतिशत मेड इन इंडिया होंगे। आपको बता दें, Saera Electric Auto कंपनी विश्व प्रसिद्ध Harley Davidson के लिए भी गाड़ियां बना चुकी है। ऐसे में अब ये कंपनी एलएमएल के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक स्कूटर का भी निर्माण करेगी।

सस्ते होेंगे LML Electric Scooter-
एलएमएल कंपनी अपने नए प्रोडक्ट लॉन्च की प्लानिंग और स्ट्रैटजी पर पहले ही काम शुरू कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले कुछ ही महीनों में कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर देगी। कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) भी पेश करने वाली है। दूसरी ओर कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया है की उनका टारगेट मिडिल क्लास फैमिली होने वाले है। ऐसे में उनके द्वारा आने वाले इलेक्ट्रिक वाहन (LML Electric Vehicles) दाम में किफायती होने वाले है।

Bajaj Chetak EV 2022: कम कीमत और दमदार पावर के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगा ये स्कूटर

2025 तक मिलेगा कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर-
एलएमएल (LML Electric) और Saera Electric Auto के बीच समझौता होते ही एलएमएल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के निर्माण का पहला चरण शुरू हो गया है। 91 मोबाइल की रिपोर्ट्स के मुताबिक साल साल 2025 तक एलएमएल ब्रांड के इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में उतार दिए जाएंगे और ये स्कूटर पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ होंगे।

Samsung Galaxy A52s हुआ 5000 रुपए सस्ता, देखें नई कीमत

हर महीने 18,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन-
एलएमएल कंपनी का दावा है कि उनके पास 2,17,800 स्क्वायर फीट का बड़ा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। ऐसे में कंपनी हर महीने करीब 18,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) के यूनिट्स का निर्माण करेगी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button