उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: महीने में इतनी बार पीएम मोदी जाएंगे यूपी, BJP ने फिक्स किया यह शेड्यूल!

2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) से पहले भाजपा की एक और रणनीति समाने आ गई है। इस रणनीति के तहत पीएम मोदी सितंबर से हर महीने में तीन बार यूपी का दौरा करेंगे।

2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) से पहले भाजपा की एक और रणनीति समाने आ गई है। इस रणनीति के तहत पीएम मोदी सितंबर से हर महीने में तीन बार यूपी का दौरा करेंगे। इससे यह साफ जाहिर होता है कि बीजेपी यूपी में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को जागने की कोशिश करेगी। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ 2017 के विधानसभा चुनावों में, पीएम मोदी ने चुनावों में भारी जनादेश सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

महीन में तीन दिन पीएम मोदी जाएंगे यूपी-

इस दौरान पीएम मोदी यूपी में सरकार की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा, पीएम मोदी पार्टी संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। यूपी में सत्ता बनाए रखने के लिए, जेपी नड्डा के नेतृत्व वाली बीजेपी के निशाने पर किसान हैं। किसानों को लुभाने के लिए सरकार हर संभव कदम उठाने का काम कर रही है। अब वह चाहे MSP को बढ़ाना हो या फिर गन्ना किसानों को उनकी फसल का भुगतान करना हो। बीजेपी तीन कृषि कानूनों के विरोध के बीच किसानों के सामने आने वाले मुद्दों को हल करने की कोशिश कर रही है।

2017 में बीजेपी को मिली थी प्रचंड बहुमत-

2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में, भाजपा ने 403 सदस्यीय सदन में 312 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि बसपा केवल 19 सीटें जीत सकी थी। वहीं दूसरी ओर सपा-कांग्रेस गठबंधन फल देने में विफल रहा था क्योंकि वह केवल 54 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल कर सका था। जबकि इसे पीएम मोदी के लिए जनादेश के रूप में देखा गया था क्योंकि भाजपा ने किसी भी सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी। तब उस समय गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को सीएम पद के लिए एक सरप्राइज पिक किया गया था।

तालिबान का Defence Minister बना अमेरिकी कैदी Mullah Abdul Qayyum Zakir, जानिए इसके कारनामे यहां

योगी ही होंगे बीजेपी की तरफ से सीएम चेहरा-

हालांकि, बीजेपी के भीतर आदित्यनाथ का कद सभी चुनावों में एक स्टार प्रचारक बनने के वर्षों में आसमान छू गया है। उन्होंने दूसरी लहर के दौरान COVID-19 स्थिति से निपटने के लिए कथित रूप से आकर्षित काम किया है। पिछले कुछ हफ्तों में, भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री के रूप में आदित्यनाथ के भविष्य को लेकर परस्पर विरोधी बयान दिए थे। लेकिन, पीएम मोदी ने 15 जुलाई को अपने वाराणसी दौरे के दौरान यूपी के शासन मॉडल की सराहना करते हुए (UP Election 2022) सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

Shashi Tharoor के Coconut Memes देखकर निकल जाएगी आपकी भी हंसी!

पीएम मोदी ने खुद की सीएम योगी के काम की तारीफ-

5 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान, पीएम मोदी ने यूपी के लोगों को सशक्त बनाने के प्रयासों के लिए सीएम की प्रशंसा की थी। राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार होने का फायदा उठाते हुए उन्होंने बसपा, सपा और कांग्रेस जैसी पार्टियों द्वारा चलाई जा रही राजनीति पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। इसके अलावा, उन्होंने राज्य के COVID-19 टीकाकरण प्रयासों की सराहना की और कहा कि लोगों ने विपक्षी दलों द्वारा फैलाई गई अफवाहों को सिरे से खारिज कर दिया है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button