उत्तर प्रदेश

Lakhimpur Kheri में इंटरनेट, मोबाइल सेवा बंद! केंद्रीय राज्य मंत्री Ajay Mishra और बेटे Ashish के खिलाफ FIR दर्ज

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Minister of State in Ministry of Home affairs Ajay Mishra) और उनके बेटे आशीश मिश्रा (Ashish Mishra) के खिलाफ 3 अक्टूबर को हुई हिंसक झड़प में कथित संलिप्तता को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है।

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा (Minister of State in Ministry of Home affairs Ajay Mishra) और उनके बेटे आशीश मिश्रा (Ashish Mishra) के खिलाफ 3 अक्टूबर को हुई हिंसक झड़प में कथित संलिप्तता को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है। इस हिंसक झड़प के दौरान कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की खबर है।

यूपी के लखीमपुर खीरी में हिंसक घटनाओं के सामने आने के बाद, किसान नेताओं ने मांग की थी कि जल्द से जल्द हिंसा में शामिल होने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीश की गिरफ्तारी हो। बीकेयू के राकेश टिकैत और संयुक्त किसान मोर्चा यूपी सरकार से इन दोनों के खिलाफ कल से लगातार कार्रवाई को लेकर मांग कर रहे थे।

वीडियो देख कार्रवाई की हुई मांग-

टिकैत और अन्य नेता कल रात से सोशल मीडिया पर ट्वीट और बयानबाजी के माध्यम से अपनी बात सभी तक पहुंचा रहे थे। इस दौरान एक वीडियो में अजय मिश्रा द्वारा की गई टिप्पणी के संबंध में भी उनकी गिरफ्तारी पर जोर दिया गया। टिकैत ने उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि पिछले 10 दिनों से जिले में माहौल खराब किया जा रहा है।

Lakhimpur Kheri में 8 लोगों की मौत 15 घायल-

लखीमपुर खीरी की घटना कल उस समय हुई, जब उत्तर प्रदेश जिले में किसानों के विरोध ने हिंसक रूप ले लिया। इस पूरी घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हुई है। जबकि 15 लोगों को घायल अवस्था में भर्ती करवाया गया है। किसानों का आरोप है कि जब वह प्रदर्शन कर रहे थे उसी समय आशीश मिश्रा वहां से गुजरे और प्रदर्शन कर रहे किसानों के ऊपर कार चढ़ा दी। इस दौरान वहां भारी संख्या में किसान मौजूद थे। जिसके बाद किसान भी गुस्से में आ गए और हिंसक झड़प ने जन्म लिया।

“बाईस नहीं मिलेंगी बबुआ! न यकीन हो तो एकबार ‘बुआ’ से पूछ लो।”

केंद्रीय राज्य मंत्री ने आरोपों से किया इंकार-

लखीमपुर खेरी (Lakhimpur Kheri) में मौके पर मौजूद किसान केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के शामिल होने का दावा करते रहे हैं, लेकिन मंत्री ने सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि उस दौरान उनका बेटा घटनास्थल पर मौजूद नहीं था, और उनके पास अपने दावे का समर्थन करने के लिए वीडियो सबूत हैं।

सोमवार को किसान करेंगे विरोध प्रदर्शन-

आज सोमवार को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा के मद्देनजर सैकड़ों किसान जिला कलेक्ट्रेट और देशभर के हर जिले में विरोध प्रदर्शन करेंगे। यूपी पुलिस ने आगे हिंसा की किसी भी घटना को रोकने के लिए इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।

Lakhimpur Kheri में राकेश टिकैत, प्रियंका वाड्रा के पहुंचने से पहले आया CM Yogi का यह आदेश

मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद-

सुरक्षा के लिहाज से लखीमपुर खीरी इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। दिल्ली की सीमाओं और गाजीपुर इलाके में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इलाके में घटना को लेकर कोई और हिंसा न हो।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button