दिल्ली

Omicron Update Delhi: एक दिन में दस नए मामले आए सामने, इतने हुए कुल केस

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन (Omicron Update Delhi) के केस बढ़ने लगे हैं। आज राजधानी दिल्ली में कुल 10 ऑमिक्रॉन के नए केस दर्ज किए गए।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन (Omicron Update Delhi) के केस बढ़ने लगे हैं। आज राजधानी दिल्ली में कुल 10 ऑमिक्रॉन के नए केस दर्ज किए गए। इसी के साथ दिल्ली में कुल 85 ताजा कोरोना वायरस के केस भी दर्ज किए गए। एक दिन में 85 नए मामले दिल्ली में चार महीने बाद एक बार फिर से सामने आए हैं।

देश में ऑमिक्रॉन के कुल केस-

दिल्ली में आज दर्ज किए गए दस नए मामलों में से दो यूके से, चार दुबई से, दो तंजानिया से और दो दक्षिण अफ्रीका से हैं। देशभर में अब ऑमिक्रॉन के कुल मामले 90 से अधिक हो गए हैं। दिल्ली में ऑमिक्रॉन के मामलों को लेकर डॉक्टर का कहना है कि यह वेरिएंट डेल्टा वेरिएंट की तुलना में रोगियों पर हल्का प्रभाव दिखा रहा है। जिसकी वजह से अप्रैल-मई में कोरोना वायरस की घातक दूसरी लहर सामने आई थी।

ऑमिक्रॉन पर दिल्ली के डॉक्टर ने क्या कहा-

पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में ऑमिक्रॉन का पहला केस मिला था। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया था। पिछले एक महीनों में दिल्ली में ऑमिक्रॉन के कुल अब तक 20 मामले दर्ज किए गए हैं। इन कुल 20 में से दस मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। इनमें से पांच मामले यूके से आए थे।

ऑमिक्रॉन ज्यादा खतरनाक नहीं-

ऑमिक्रॉन से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि 20 में से किसी भी मरीज में अभी तक सांस संबंधी कोई दिक्कत नहीं हुई है। किसी को ऑक्सीजन सपोर्ट या आईसीयू की आवश्यकता भी नहीं है। एक मरीज में शरीर में दर्द और पेट खराब होने जैसे लक्षण जरुर दिखे थे।

Omicron Update: 11 राज्यों में फैला Omicron, दिल्ली में कुल संख्या हुई 20

ऑमिक्रॉन के मामले सबसे ज्यादा यहां-

ऑमिक्रॉन के मामले अब तक सबसे ज्यादा देश के महाराष्ट्र राज्य में दर्ज किए गए हैं। यहां अब तक कुल 32 मामलों की पुष्टी हुई है। इसके अब तक एक या एक से ज्यादा मामले कर्नाटक, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में दर्ज किए जा चुके हैं। जिसको देखते हुए बाहर से आने वाले लोगों पर सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button