दिल्ली

अगस्त से दोबारा खोला जाएगा दिल्ली का चिड़ियाघर, इस दिन से शुरू होगी बुकिंग

एक अगस्त से आम लोगों के लिए चिड़ियाघर खोल दिया जाएगा जिसकी बुकिंग ऑनलाइन होगी। विजिटर्स चिड़ियाघर की ऑफिशियल वेबसाइट पर टिकट बुक कर सकते हैं।

दिल्ली का चिड़ियाघर एक बार फिर से आम लोगों के लिए अगस्त से खोल दिया जाएगा। करीब तीन महीने से बंद इस चिड़ियाघर को एक अगस्त से दो शिफ्ट में खोला जाएगा। जिसकी बुकिंग ऑनलाइन 31 जुलाई से शुरू हो जाएगी। जिसकी जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी। कोविड 19 और बर्ड फ्लू की वजह से दिल्ली का चिड़ियाघर करीब एक साल से अधिक समय के लिए बंद रह चुका है। हालांकि, इस वर्ष से इसे एक अप्रैल से आम लोगों के लिए खोला गया था लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान इसे फिर से 15 अप्रैल को बंद कर दिया गया था।

दो शिफ्ट में खुलेगा चिड़ियाघर, 31 जुलाई से शुरू होंगी बुकिंग-
हालांकि, दिल्ली का चिड़ियाघर एक बार फिर से आम लोगों के लिए खोला जा रहा है। जिसके लिए संबंधित अधिकारी पूरी तरह से तैयारी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिड़ियाघर के निदेशक रमेश पांडे ने कहा, ‘‘हम एक अगस्त से राष्ट्रीय प्राणी उद्यान (दिल्ली का चिड़ियाघर) को दोबारा खोलने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं। यह आगंतुकों के लिए दो चरणों में खोला जाएगा। इसकी ऑनलाइन बुकिंग 31 जुलाई से शुरू हो जाएगी।’’

यहां मिलेगा ऑनलाइन टिकट-
एक अगस्त से आम लोगों के लिए चिड़ियाघर खोल दिया जाएगा जिसकी बुकिंग ऑनलाइन होगी। विजिटर्स चिड़ियाघर की ऑफिशियल वेबसाइट पर टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा, क्यूआर कोड का इस्तेमाल करके एंट्री गेट पर ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। हालांकि, चिड़ियाघर को दो शिफ्ट में खोला जाएगा। पहला शिफ्ट सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

Mimi Movie Review: गर्भवती कृति और ड्राइवर पंकज त्रिपाठी ने फिल्म को क्या से क्या बना दिया

पिछले तीन वर्षो सबसे कम मौतें-
वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चिड़ियाघर में 2020-21 के दौरान करीब 124 जानवरों की मौत दर्ज की गई थी, जो पिछले तीन वर्षो में सबसे कम है। इस दौरान चिड़ियाघर आम लोगों के लिए बंद रहा था। आपको बता दें इस समय चिड़ियाघर में लगभग 94 प्रजातियां और 1,162 जानवर निवास करते हैं। बता दें, चिड़ियाघर प्रशासन ने अपने कर्मचारियों के लिए साइकिलों की व्यवस्था की है और उन्हें चिड़ियाघर परिसर के भीतर मोटरसाइकिल और कारों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है।

APJ Abdul Kalam: रामेश्वरम में पहली सांस से लेकर शिलांग में आखरी लेक्चर तक, कम शब्दों में ज्यादा बात!

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button