खेलक्रिकेट

तालिबानियों के अफगानिस्तान में आने से क्या होगा क्रिकेट टीम का भविष्य, Rashid ने देश जाने से किया मना!

अफगानिस्तान में तालिबानियों के तख्ता पलट के बीच सबसे बड़ा सवाल यह उठ गया है कि अब इस देश में क्रिकेट का भविष्य (Afghanistan Cricket Future) क्या होगा।

अफगानिस्तान में तालिबानियों के तख्ता पलट के बीच सबसे बड़ा सवाल यह उठ गया है कि अब इस देश में क्रिकेट का भविष्य (Afghanistan Cricket Future) क्या होगा। अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम एक उभरती हुई टीम है। जिसने हाल ही में कई बड़ी टीमों को कड़ी टक्कर देने के साथ हार का रास्ता भी दिखाया है। इस टीम के लेग स्पिनर राशिद खान और आलराउंडर मुहम्मद नबी सहित कई खिलाड़ियों को क्रिकेट जगत में हर कोई जानता है। इन खिलाड़ियों की प्रतिभा के कारण ही इन्हें कई देशों की लीग में भी खेलने का मौका मिला है।

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम का क्या होगा-

वर्तमान क्रिकेट की दुनिया में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Future) सबसे तेजी से उबरता देश है। मौजूदा दौर में अफगान क्रिकेट टीम बहुत शानदार खेल दिखा रही है। राशिद खान (Rashid Khan) और मुहम्मद नबी (Muhammad Nami) अभी लंदन में द हंड्रेड लीग में खेल रहे हैं। अफगानिस्तान में गहराते संकट के बीच ये दोनों खिलाड़ी लंदन से सीधा संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना हो सकते हैं।

अखिलेश यादव की पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन ने किया राष्ट्र गान का अपमान, देखिए वीडियो

खिलाड़ी राशिद खान ने लगाई थी गुहार-

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया कि राशिद और नबी इस समय द हंड्रेड खेल रहे हैं। इसके बाद अफगानिस्तान को श्रीलंका से सीरीज खेलनी है। लेकिन अब उम्मीद है कि ये दोनों उस सीरीज में नहीं खेलेंगे। राशिद खान ने हाल ही में ट्वीट करके अपनी आशंका जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि हमें इस संकट के समय में दुनिया अकेले न छोड़े। हमारा देश जल रहा है और चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है।

अफगानिस्तान की जगह सीधे दुबई या भारत जा सकते हैं खिलाड़ी-

द हंड्रेड के बाद राशिद और नबी सीधे आइपीएल के लिए अपनी टीम के दुबई के शिविर में शामिल हो सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाली टी-20 लीग IPL में हिस्सा लेना है। एक संभावना यह भी है कि दोनों भारत आएं और अपनी टीम के साथ यहां से दुबई के लिए रवाना हों। दोनों ही खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं।

रैली में शामिल होने पर BJP विधायक दे रहे थे फ्री में पेट्रोल, उमड़ी बंपर भीड़ पर पुलिस का लाठीचार्ज

तालिबानियों का क्रिकेट के लिए नर्म पक्ष-

हालांकि तालिबानियों ने पहले ही क्रिकेट को मनोरंजक खेल करारा दिया था और इसे देखने पर से पाबंदी हटा दी थी। आधुनिक तालिबानी आतंकियों में क्रिकेट को लेकर बहुत सकारात्मक रवैया है। लेकिन चिंता की बात यह है कि सत्ता में आने के बाद वे वर्तमान खिलाड़ियों को मुख्य धारा वाला बताकर उन पर अत्याचार कर सकते हैं। तालिबान अफगानिस्तान में क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन साल 2000 में उसने क्रिकेट से प्रतिबंध (Afghanistan Cricket Future) उठाते हुए इसे एक मनोरंजन खेल करार दिया था।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button