खेल

दीपिका से है सबको गोल्ड की उम्मीद, Tokyo Olympics में अमेरिकी तीरंदाज को दी मात

Tokyo Olympics में विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी (Archer Deepika Kumari) बुधवार को अमेरिकी खिलाड़ी जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज (Jennifer Mucino-Fernandez) को 6-4 से हराकर महिला व्यक्तिगत वर्ग के प्री-क्वार्टर में पहुंच गई हैं।

Tokyo Olympics में विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी (Archer Deepika Kumari) बुधवार को अमेरिकी खिलाड़ी जेनिफर म्यूसिनो-फर्नांडीज (Jennifer Mucino-Fernandez) को 6-4 से हराकर महिला व्यक्तिगत वर्ग के प्री-क्वार्टर में पहुंच गई हैं। मीराबाई चानू के बाद अब देशवासियों की निगाह दीपिका कुमारी पर है। टोक्यों ओलंपिक में उनके प्रदर्शन को देखते हुए सभी को उम्मीद है एक और गोल्ड या सिल्वर की।

बाहर होने से दीपिका को लगा था झटका-

बता दें कि टोक्यों ओलंपिक से जिस दिन उनकी टीम के साथी तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव दूसरे दौर से बाहर हुए, दीपिका को शुरू में दबाव जरुर महसूस हुआ। इसका असर साफ तौर पर तब दिखा जब उन्होंने रेड-ज़ोन से टकराना शुरू कर दिया था। वह पहला सेट एक अंक से हार गई लेकिन लगातार तीन 10 के साथ जोरदार वापसी करते हुए 4-2 की बढ़त ले ली।

Tokyo Olympics में दीपिका का अब तक का प्रदर्शन-

हालाँकि, दीपीका चौथे सेट में मैच को जीतने में विफल रहीं क्योंकि उन्होने अपने दूसरे तीर में छह अंक ही दर्ज किए। जिसका फायदा उठाकर अमेरिकी खिलाड़ी ने सेट को एक अंक (25-24) से जीतकर 4-4 से बराबरी कर ली। विनर-टेक-ऑल पांचवें सेट में, दीपिका के पास शुरू करने के लिए दो 9 थे और एक खराब 8 के साथ समाप्त होने से पहले। शूट-ऑफ को मजबूर करने के लिए अपने आखिरी तीर में 10 की जरूरत थी, जेनिफर ने नौ के साथ हस्ताक्षर किए जो एक आशाजनक प्रयास था।

Tokyo Olympics में मेडल से सिर्फ एक कदम दूर है भारत की ये जांबाज बॉक्सर

इस दिन होगा तीरंदाज दीपिका का अगला मैच-

अमेरिकी तीरंदाज को हराने के बाद अब दीपिका का अगला मुकाबला शुक्रवार को होगा। दीपिका ने अपने शुरुआती मैच में निचले क्रम की भूटान की कर्मा को 6-0 से आसान जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया। तो वहीं भूटान जहां तीरंदाज राष्ट्रीय खेल है वहीं की खिलाड़ी को भी दीपिका ने आसानी से धुल चटा दी थी। इस तरह के प्रदर्शन को देखते हुए हर किसी की निगाह अब दीपिका पर है। उम्मीद है कि वो मेडल जीतकर भारत का नाम जरुर रोशन करेंगी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button