खेल

Team India को मिला हार्दिक और जडेजा का साथ, कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक

IND vs AUS 3rd ODI: हार्डिक पांड्य और रविंद्र जडेजा टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बार फिर हुकुम का इक्का साबित हुए और भारत के लिए 150 रनों की बेहतरीन साझेदारी खेली। दोनों ने भारत को एक मजबूत पक्ष पर लाने के लिए दृढ़ता के साथ प्रयास किया और दोनों ने अपना अर्ध शतक भी पूरा किया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज कैनबरा में खेला जा रहा है। जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकट के नुकासन पर ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा। जिसमें कोहली (Virat Kohli), पांड्या (Hardik Pandya) और जडेजा (Ravindra Jadeja) के बेहरीन अर्धशतक शामिल हैं।

हार्दिक पंड्या और जडेजा ने टीम इंडिया को पहुंचाया 300 के पार-
टीम इंडिया (Team India) के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जादेजा ने शानदार पारी खेली और दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा 66 रन और हार्दिक पांड्या 92 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए कुल 150 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई। इससे पहले, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 78 गेंदों पर 63 रन बनाए और आउट हो गए। विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 64 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। हालंकि वह जोश हेजलवुड की गेंद पर एलेक्स कैरी के हाथों 63 रन बनाकर कैच आउट हुए। दूसरी ओर, शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर सस्ते में आउट हो गए।

भारत को मिली खराब शुरुवात, पहला विकेट मात्र 26 रन पर गंवाया-
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 26 रन की शुरुआत की। शिखर धवन 27 गेंदों में केवल 16 रन बनाकर आउट हो गए। वह सीन एबॉट की गेंद पर एस्टन एगर के हाथो कैच आउट हुए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल को एश्टन एगर ने आउट कर पवेलियन वापस भेजा। गिल 39 गेंद पर 33 रन बनाकर LBW आउट हुए। वहीं, दूसरी ओर लगातार दो मैचों में फ्लॉप रहे श्रेयर अय्यर तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहे और महज 19 रन बनाकर आउट हो गए। वह एडम जंपा का शिकार बने और मार्नस लाबुशाने को कैच दे बैठे। भारत को चौथा झटका उपकप्तान केएल राहुल के रूप में लगा, जो 11 गेंदों में महज 5 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें एस्टन एगर आउट किया।

दोनों टीमों में देखने को मिले बड़े बदलाव-
दोनों ही टीमों ने इस मुकाबले में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। जहां भारत (Team India) इस मैच में चार बदलावों के साथ कैनबरा के मैदान पर उतरी है। जिसमें टी नटराजन, शुभ मन गिल, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को नवदीप सैनी, मोहम्मद शामी, युजवेंद्र चहल और मयंक अग्रवाल की जगह मौका दिया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने तीन बदलाव किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट और एस्टन एगर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है।

IPL 2020 के योर्कर किंग का डेब्यू-
टीम इंडिया के लिए IPL 2020 के यॉर्कर किंग टी नटराजन इसी मैच के साथ डेब्यू करने जा रहे हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कैमरन ग्रीन को डेब्यू करने का मौका मिला है। स्टीव स्मिथ ने कैमरन ग्रीन को डेब्यू कैप सौंपी है, जबकि विराट कोहली ने टी नटराजन को टीम इंडिया की कैप थमाई।

Virat Kohli को प्रभावित नहीं कर रही कप्तानी, दूसरों को देना होगा अच्छा प्रदर्शन: हरभजन

सिडनी में तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवाने के बाद अब टीम इंडिया के पास कैनबरा में सीरीज के आखिरी मैच को जीतकर थोड़ा बहुत सम्मान बचाने का मौका है। ऐसे में देखना ये है कि क्या टीम इंडिया इस मौके को जीत में तब्दील कर पाती है या नहीं।

India vs Australia 2nd ODI: भारत को मिली 51 रनों से हार, मैच के साथ सीरीज भी गंवाई

भारत (प्लेइंग इलेवन)-
शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन)-
आरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, एस्टन एगर, सीन एबॉट, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button