खेलदिल्ली

Sagar Muder Case: ओलंपिक विजेता सुशील की हुई गिरफ्तारी, कई दिनों से थे फरार, जानें पूरा मामला

दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल सेल एक टीम ने छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्ष के पहलवान सागर धनखड़ की हत्या (Sagar Murder Case) के आरोप में सुशील कुमार (Sushil Kumar) और अजय को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया है।

दो बार के ओलंपिक विजेता सुशील कुमार (Sushil Kumar) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुंडका से गिरफ्तार किया है। वहीं, सुशील के साथ अजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया हैं। जिसकी जानकारी स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने दी। गौरतलब हैं कि छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal stadium) में पहलवान सागर हत्याकांड के मामले में आरोपी रहें सुशील कुमार कई‌ दिनों से पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने ठीकाने बदलते रहें। वहीं, हाल ही में दिल्ली पुलिस ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर एक लाख रुपए का इनाम भी रखा था। दूसरी ओर दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में सुशील कुमार ने अपनी जमानत याचिका दायर की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया।

क्यों हुई गिरफ्तारी और क्या है पूरा मामला?
सुशील कुमार (Sushil Kumar) छत्रसाल स्टेडियम में एक पूर्व अंतरराष्ट्रीय पहलवान की हत्या में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहे हैं और पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे थे। जिसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस के बयान के मुताबिक ‘छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्ष के सागर धनखड़ की हत्याकांड के मामले में इंस्पेक्टर शिवकुमार, इंस्पेक्टर करमबीर और एसीपी अत्तर सिंह के नेतृत्व वाली स्पेशल सेल एसआर की एक टीम ने सुशील कुमार और अजय को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया है।’

कौन हैं अजय कुमार-
दिल्ली पुलिस से छुप छुपाकर कई दिनों से भाग रहें सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनके सहयोगी साथी अजय कुमार सहरावत को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें, अजय कुमार, रणहौला से कांग्रेस पार्षद सुरेश कुमार उर्फ सुरेश पहलवान के बेटे हैं। अजय दिल्ली सरकार के स्कूलों में फिजिकल एजुकेशन टीचर हैं जो कांट्रैक्ट पर बताए जा रहें हैं।

दिल्ली अदालत ने खारिज की सुशील की जमानत-
दिल्ली के रोहिणी अदालत ने हाल ही में सुशील कुमार (Sushil Kumar) को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था। बता दें, सुशील ने मंगलवार को रोहिणी की जिला अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था।

चार मई से फरार थे सुशील-
सुशील कुमार काफी दिनों से फरार थे। पहलवान सागर धनखड़ की हत्या में आरोपी बनाए जाने के बाद चार मई से ओलंपिक विजेता सुशील कुमार का कोई अता-पता नहीं था। ऐसे में सुशील के बारे जानकारी और सूचना पाने के लिए दिल्ली पुलिस ने उनपर एक लाख रुपए का नकद पुरस्कार रखा था। जिसके बाद सुशील ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी।

हत्या कर फरार हुए पहलवान सुशील कुमार? लुक आउट नोटिस जारी

15 मई को जारी हुआ था लुक आउट नोटिस-
वहीं, अदालत ने 15 मई को सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। इसके अलावा पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार के लिए लुक आउट नोटिस भी जारी किया था।

कब आयेगी देश में कोरोना की तीसरी लहर?

मेरठ के टोल प्लाजा पर देखें गए थे सुशील-
छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर हत्याकांड के मामले फरार सुशील कुछ दिन पहले एक विडियो में देखें गए थे। यह वीडियो मेरठ टोल प्लाजा की बताई जा रहीं थीं। इस वीडियो में सुशील कुमार फ्रंट सीट पर बैठे हुए थे। यह वीडियो करीब छह मई के आसपास की बताई जा रही थी।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button