आईपीएल

RCB के गेंदबाजों ने तोड़ा 14 साल पुराना IPL का यह रिकॉर्ड, 200 रन बनाने के बाद भी नहीं मिला जीत का स्वाद

आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) के गेंदबाजों को खूब रन लुटाने के लिए जाना जाता है। मगर पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ तो इस टीम के गेंदबाजों ने सारी सीमाएं ही पार कर दी। खेल के दौरान आरसीबी के गेंदबाजों ने इतने वाइड और एक्स्ट्रा गेंद डाले की आईपीएल का 14 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया।

कप्तान फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अपने पहले ही मैच में बुरी हार का सामना करना पड़ा। जहां पंजाब किंग्स (PBKS) ने आरसीबी को 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी (RCB) ने फाफ डुप्लेसिस ने अर्धशतक के साथ 88 रन बनाएं। वहीं उनका साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली ने निभाया और 29 गेंदों पर 41 रन बनाएं। जबकि अंत में दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली और आरसीबी को 205 के स्कोर पर ले गए। हालांकि, बैंगलोर इस बड़े स्कोर को भी डिफेंड करने में नाकामयाब रहें और पंजाब किंग्स के सामने आरसीबी के गेंदबाजों की एक न चली। अंत में पंजाब किंग्स की टीम ने यह मैच 19वें ओवर में ही जीत लिया। वहीं, आरसीबी ने इस हार के साथ कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं, आइए इनपर एक नजर डालेते हैं…

चार बार 200 से अधिक रन का टारगेट डिफेंड करने में नाकामयाब रही आरसीबी
आईपीएल के इतिहास (IPL History) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद चौथी बार हारी है। जिसके साथ ही 200 से अधिक रन बनाने के बावजूद सबसे ज्यादा (चार) मैच हारने वाली टीम बन गई है। हैरानी की बात यह है कि आरसीबी यह सभी मैच तब हारी है जब उन्होंने विपक्षी टीम के सामने जीत के लिए 206 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। इससे पहले पंजाब किंग्स से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो बार चेन्नई सुपर किंग्स और एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 205 रन बनाने का टारगेट दिया था। इसके बावजूद आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था

आरसीबी के खिलाफ सबसे सफल रन चेज का पीछा
ऐसे में अगर आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ सबसे सफल रन चेज की बात करे तो, 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 206 रनो का आंकड़ा पार कर आरबीसी से मैच छीना था। वहीं, 2018 में एक बार फिर चेन्नई ने 206 रन स्कोर चेंज कर आरसीबी के खिलाफ मैच को अपने नाम किया था। जबकि, 2019 में आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ 205 रन बनाएं थे । लेकिन इस मैच में भी आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बड़े स्कोर भी चेंज कर लिया था और अब 2022 में पंजाब किंग्स ने 206 रन बनाकर आरसीबी को आईपीएल 2022 के पहले मैच में मात दी।

आईपीएल के इतिहास में बैंगलोर के गेंदबाजों ने तोड़ा 14 साल पुराना यह रिकॉर्ड
आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) के गेंदबाजों को खूब रन लुटाने के लिए जाना जाता है। मगर पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ तो इस टीम के गेंदबाजों ने सारी सीमाएं ही पार कर दी।

IPL 2022: एक करोड़ का जुर्माना और मैच बैन, Bio Bubble तोड़ने पर अब मिलेंगी ये सजा

206 रनों को डिफेंड करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाजों ने कुल 39 एक्स्ट्रा रन दिए, जो आईपीएल के इतिहास (IPL History) में किसी भी टीम द्वारा एक पारी में दिए गए सबसे ज्यादा रन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड डेक्कन चार्जर्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के नाम था ही।

TATA IPL 2022 Match List: तारीख, समय, भीड़ने वाली टीम का नाम, पूरा Schedule देखे यहां

आईपीएल के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन देने वाली टीम आरसीबी ने 2022 में पंजाब के खिलाफ एक्स्ट्रा रन दिए। जबकि 2008 में डेक्कन चार्जर्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 38 एक्स्ट्रा रन दिए थे। वहीं, पंजाब किंग्स ने 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 38 एक्स्ट्रा रन दिए।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button