आईपीएल

IPL के इतिहास में इन पांच गेंदबाजों ने लिए हैं सर्वाधिक विकेट

रोज़ाना हम ज़िक्र करते है IPL के इतिहास से जुड़े एक नए आंकड़े, एक नए रिकॉर्ड के बारे में, तो आज हम आपको बताएंगे कि आख़िर आईपीएल के इतिहास में वो पांच गेंदबाज़ कौन हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

विश्व की सबसे लोकप्रिय घरेलू क्रिकेट लीग में से एक आईपीएल (IPL) का अपना अगल ही वर्चस्व है। आईपीएल का इंतजार हर साल लोग बेसब्री के साथ करते हैं। मैदान पर आग उगलते बल्लेबाज़ों के बल्ले और गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदें, हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेती हैं। रोज़ाना हम ज़िक्र करते है आईपीएल के इतिहास से जुड़े एक नए आंकड़े के बारे में, तो आज हम आपको बताएंगे कि आख़िर आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वो पांच गेंदबाज़ कौन-कौन हैं?

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)
श्रीलंकन गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा IPL इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं। लसिथ मलिंगा ने अब तक 122 मैचों में सर्वाधिक 170 विकेट चटकाए हैं। वहीं, एक इनिंग में इनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 13 रन देकर 5 विकेट रहा है।

अमित मिश्रा (Amit Mishra)
IPL इतिहास के सबसे सफ़ल गेंदबाज़ों की अगर बात करें तो अमित मिश्रा इस सूची में दूसरे नंबर पर काबिज़ हैं। अमित मिश्रा ने 150 मैचों में 160 विकेट अपने नाम किए हैं। बॉलिंग में इनकी बेस्ट परफॉर्मेंस की बाते करें तो इन्होंने 17 रन देकर 5 विकेट की परफॉर्मेंस रही है।

पीयूष चावला (Piyush Chawla)
बेहतरीन स्पिन गेंदबाज़ पीयूष चावला सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर हैं। इन्होंने 162 मैचों में 154 विकेट झटके हैं। इनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 17 रन देकर 4 विकेट रहा है।

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)
वेस्ट इंडीज़ के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो अपने कैरेबियन डांस को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं, लेकिन इसके अलावा वह एक बेहतरीन गेंदबाज़ भी हैं और सर्वाधिक विकेट लेने की सूची में ये चौथे स्थान पर मौजूद हैं। इन्होंने 139 मैचों में 152 विकेट लिए हैं। इनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 22 रन देकर 5 विकेट रहा है।

IND vs ENG 4th Test: फिर छाए पटेल, अंग्रेज़ हुए फेल

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)
भारत के अनुभवी गेंदबाज़ हरभजन सिंह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की फेहरिस्त में पांचवे स्थान पर काबिज़ है। इन्होंने 160 मैचों में कुल 150 विकेट लिए हैं। इनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 18 रन देकर 5 विकेट रहा है।

IPL 2021: जानें, IPL के इतिहास में इन टीमों द्वारा बनाएं गए ये खास रिकॉर्ड

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button