आईपीएल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ऋषभ पंत जताया भरोसा, कहा- कप्तानी उन्हें बनाएगी और बेहतर खिलाड़ी

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर भरोसा जताते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा की आईपीएल (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करने से पंत के खेल में आएगा और निखार।

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में चोटिल होने के बाद श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (IPl 2021) से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद आईपीएल के आगामी सीजन के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स (DC) का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने पंत पर भरोसा जताया है। उनका मानना है की टीम की कप्तानी करने से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खेल में और निखार आएगा।

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत के खेल पर भरोसा जताया और कहा की आईपीएल के आगामी सीजन यानी 14वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करने से ऋषभ पंत के खेल में और निखार देखने को मिलेगा। जो उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाने में मदद करेगी। आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह वनडे सीरिज से बाहर हो गए थे। हालांकि, चोट के कारण वह इस साल आईपीएल भी नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की चोट के चलते ही ऋषभ पंत को आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है।

रिकी पोंटिंग ने एक ट्वीट करते हुए कहा की यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस अय्यर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। लेकिन मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं की ऋषभ पंत इस अवसर का फायदा किस तरह उठाते है। उन्होंने आगे कहा की ऋषभ पंत के हाल के प्रदर्शन के कारण वह इसके हकदार है। वह आत्मविश्वास से भरे हुए है। मुझे पूरा विश्वास है कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी उन्हें और बेहतर खिलाड़ी बनाने में मदद करेगी।”

IPL 2021: 7 ऐसी चीज़ें जो बनाएंगी आईपीएल 2021 को पिछले आईपीएल से कुछ अलग

बता दें, ऋषभ पंत की बात करे तो आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के दौरान पंत ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में उन्होंने शतक भी जड़ा था। यहीं, टेस्ट मैच के फॉर्म को जारी रखते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया। रविवार यानी 28 मार्च को पुणे में खेले गए तीसरे और आखरी वनडे मैच में ऋषभ पंत ने 62 गेंदों पर 78 रनों के शानदार पारी खेली जिसने टीम इंडिया को वनडे सीरीज जीतने में एक महत्पूर्ण योगदान दिया। ऐसे में उनके प्रदर्शन और काबिलियत को देखते हुए ही उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान नियुक्त किया गया है।

IPL में हैट्रिक लेने वाले इन टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में यहां सबकुछ जान लें

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button