आईपीएल

IPL 2021 DC VS SRH Match Highlights: Dhawan और Shreyas की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से ऐसे जीती दिल्ली

Delhi Capitals ने Sunrisers Hyderabad को 8 विकेट से हरा दिया है। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Delhi Capitals की टीम के बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Delhi Capitals ने Sunrisers Hyderabad को 8 विकेट से हरा दिया है। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Delhi Capitals की टीम के बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अच्छा प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से मात्र 17.5 ओवर में ही दिल्ली ने मैच अपने नाम कर लिया।

कैसी रही Sunrisers Hyderabad की बल्लेबाजी-

डेविड वार्नर (David Warner) और रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के साथ SRH की बल्लेबाजी की शुरुआत हुई। लेकिन सिर्फ तीन गेंद ही हुए थे कि स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर कैच दे बैठे और तीन गेंद खेल कर 0 रन बनाकर आउट हो गए। जिससे यह साफ हुआ कि SRH की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके बाद रिद्धिमान साहा और केन विलियमसन (Kane Williamson) के बीच 29 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इसी बीच रिद्धिमान साहा रबाडा की गेंद पर शिखर धवन को कैच दे बैठे। इसके बाद मनीष पांडे (Manish Pandey) और विलियमसन के बीच अच्छी साझेदारी देखी गई। लेकिन SRH के 60 रन होते ही विलियमसन भी आउट हो गए। इसके बाद कहीं भी एक अच्छी साझेदारी नहीं देखने को मिली। SRH की तरफ से कोई खिलाड़ी भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। SRH की तरफ से सर्वश्रेष्ठ अब्दुल समद (Abdul Samad) 28 रन पर 21 गेंद बनाए। इस प्रकार से SRH की टीम कुल 9 विकट के नुकसान पर 135 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रही।

Sunrisers Hyderabad 1st Innings Score Board-

डेविड वार्नर (David Warner) 0 रन, 3 गेंद
रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 18 रन, 17 गेंद
केन विलियमसन (Kane Williamson) 18 रन, 26 गेंद
मनीष पांडे (Manish Pandey) 17 रन, 16 गेंद
केदार जाधव (Kedar Jadhav) 3 रन, 8 गेंद
जेसन होल्डर (Jason Holder) 10 रन, 9 गेंद
अब्दुल समद (Abdul Samad) 28 रन 21 गेंद
राशिद खान (Rashid Khan) 22 रन, 19 गेंद
भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 5 रन, 3 गेंद नाबाद
संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) 0 रन 1 गेंद
खलील अहमद (Khaleel Ahmed) नाबाद

Delhi Capitals की गेंदबाजी-

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी जबरदस्त रही जिसकी वजह से SRH की टीम को मात्र 134 रन ही बनाने दिए। एक छोर पर DC के गेंदबाज विकट गिराते रहे और दूसरी छोर पर रन रेट को भी कंट्रोल करके रखा। DC की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज आज के मैच में कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) रहे जिन्होने 3 विकेट लिए। इसमें SRH के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे और अब्दुल समद का नाम शामिल है। इनके बाद DC के गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) ने 2 विकेट लिए जिसमें सबसे महत्वपूर्ण विकेट वार्नर का था। जिन्हे उन्होने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही आउट कर दिया। अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भी इस मैच में 2 विकेट लिए, जिसमें एक विकेट SRH के कप्तान केन विलियमसन का विकट भी है।

IPL 2021 RCB Vs KKR First Inning Highlights: सिर्फ 92 रन बनाकर 19 ओवर में ऑल आउट हुई कोहली की सेना

कैसी रही Delhi Capitals की बल्लेबाजी-

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी की तरह ही बल्लेबाजी भी रही। बेहरतरिन शुरुआत के साथ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रन जोड़े। लेकन DC का Score Board 20 रन होते ही पृथ्वी शॉ की विकेट गिर गया। जिसके बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आए और शिखर धवन ने कमान संभाली। और दोनों ने मिलकर DC के लिए 52 रन जोड़े जिसके बाद 42 रन बना चुके शिखर धवन छक्के की तलाश में कैच दे बैठे और राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद DC के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आए। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के बीच अच्छे रनों की साझेदारी हुई और दोनों ने मिलकर दिल्ली को मात्र 17.5 ओवर में ही मैच जीता दिया।

Delhi Capitals Score Board-

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) 11 रन, 8 गेंद
शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 42 रन, 37 गेंद
श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 47 रन, 41 गेंद नाबाद
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 35 रन, 21 गेंद नाबाद

IPL 2021 PBKS Vs RR Match Highlights: जीत रहा था Punjab लेकिन 20वें ओवर में हुआ ऐसा कि जीत गया Rajasthan

कैसी रही Sunrisers Hyderabad की गेंदबाजी-

बल्लेबाजी की तरह ही गेंदबाजी भी SRH की ज्यादा सही नहीं रही। DC के बल्लेबाज पूरा दबाव बनाने में कमायाब रहे। और शुरुआत में ही DC के बल्लेबाजों ने ऐसा दबाव बनाया कि कोई गेंदबाज ज्यादा कामयाह नहीं हो सका। SRH की तरफ से पहला DC का पहला विकेट पृथ्वी के रुप में खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने लिया। उसके बाद दूसरा बड़ा विकेट शिखर धवन का स्टार गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने लिया। लेकिन दूसरे छोर पर रन रेट को कम करने में कोई भी गेंदबाज कामयाब नहीं रहा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button