आईपीएल

IPL 2021: 7 ऐसी चीज़ें जो बनाएंगी आईपीएल 2021 को पिछले आईपीएल से कुछ अलग

IPL का हर एक सीज़न हमेशा जबरदस्त रहता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते IPL 2021 अब तक हुए बाकी सभी सीज़न से अलग होने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसी कौन-सी 7 चीज़ें हैं जो बनाएंगी IPL 2021 को पीछले आईपीएल (IPL 2020) से बिल्कुल अलग।

हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL 2021) का शेड्यूल जारी कर दिया है। ऐसे में शेड्यूल जारी होने के बाद अब क्रिकेट फैंस उस दिन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, जब वे आईपीएल (IPL) के मैचों का आनंद उठा पाएंगे। वैसे तो आईपीएल का हर एक सीज़न हमेशा जबरदस्त रहता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते आईपीएल का 14वां सीजन अब तक हुए बाकी सभी सीज़न से अलग रहने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसी कौन-सी 7 चीज़ें हैं जो बनाएंगी आईपीएल (IPL 2021) को पीछले आईपीएल यानी IPL 2020 से कुछ खास और कुछ अलग।

1. भारत में आईपीएल की वापसी-
देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते आईपीएल पिछला सीजन (IPL 2020) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया गया था। ऐसे में इस बार आईपीएल का 14वां सीजन (IPL 2021) करीब 2 साल बाद भारत में वापसी करेगा।

2. भारतीय समय के मुताबिक होंगे सभी मैच-
आईपीएल के दीवाने और भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी इस बार ये रहेगी कि आईपीएल (IPL 2021) के सभी मैच इस बार भारत में होने की वजह से भारतीय समयानुसार खेले जायेंगे।

3. बिना दर्शकों के खेले जायेंगे मैच-
कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के चलते हर जगह सख़्त एहतियात बरती जा रही है। ऐसे में आईपीएल फैंस के लिए ये ख़बर अच्छी नहीं है। इस बार दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम हमें नज़र नहीं आयेंगे।आईपीएल (IPL 2021) के शुरुवाती मैच बिना दर्शकों के खेले जायेंगे। जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी है। ऐसे में उन फैंस के लिए ये बड़ा झटका है जो मैदान में जाकर दर्शक दीर्घा में बैठ कर मैच का लुत्फ उठाने में यकीन रखते हैं।

4. महंगे खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नज़रें-
आईपीएल (IPL 2021) के लिए सबसे महंगे बिके खिलाड़ियों पर सबकी नज़रें इस बार टिकी रहेंगी, ख़ासकर मालिकों की। जैसे कि राजस्थान रॉयल्स (RR) ने क्रिस मौरिस को 16.25 करोड़ में खरीद कर सबको चौंका दिया। ऐसे ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने काईले जेमिसन (15 करोड़) और ग्लेन मैक्सवेल को (14.25 करोड़ ) में खरीदा और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अनकैप्ड खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम को 9.25 करोड़ में खरीद कर सबको हैरान कर दिया।ऐसे में इस बार सबकी निगाहें इस बात पर टिकी रहेंगी कि इतनी महंगी कीमत पर खरीदे जाने के बाद ये खिलाड़ी आख़िर क्या कमाल दिखा पाते हैं।

5. किंग्स इलेवन पंजाब को मिला नया नाम-
IPL 2021 में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम नए नाम के साथ खेलती नज़र आयेगी। टीम का नाम बदलकर पंजाब किंग्स (PK) कर दिया गया है।

6. नई जर्सी में नज़र आएंगी सभी टीमें-
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में इस बार बहुत से बदलाव देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में एक बदलाव सभी टीमों की जर्सी और स्पॉन्सर्स से जुड़ा हुआ भी देखने को मिलेगा। इस सीज़न में सभी टीमें नए स्पॉन्सर्स और नई जर्सी के साथ मैदान पर खेलते नज़र आएंगी।

IPL 2021: केवल इन राज्यों में खेला जाएगा आईपीएल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

7. घरेलू मैदानों पर नहीं खेल पाएंगी आईपीएल की टीमें-
इस बार आईपीएल (IPL 2021) भारत में आयोजित हो रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी सभी टीमें अपने घरेलू मैदानों पर खेलने से वंचित रहेंगी। वहीं, इस बार कुल छह शहरों में आईपीएल के सभी मुकाबले खेले जायेंगे। ऐसे में आईपीएल की टीमें अपने घरेलू मैदान का फायदा नहीं उठा पाएंगी।

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड को हराकर WTC के फाइनल में पहुंची Team India

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button