आईपीएलक्रिकेटखेल

IPL 2022: श्रेयस अय्यर बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को IPL 2022 सीज़न से पहले नए हस्ताक्षर करने वाले श्रेयस अय्यर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीज़न से पहले नए हस्ताक्षर करने वाले श्रेयस अय्यर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया। पिछले शनिवार को आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी ने भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज को 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। मुंबई के 27 वर्षीय क्रिकेटर में दिन की अपनी दूसरी खरीदारी करने वाले केकेआर, नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ लंबी बोली लगाने वाले युद्ध में शामिल थे।

यह भी पढ़े:Delhi Omicron Update: मुख्यमंत्री पॉजिटिव, दिल्ली मेट्रो में बुरा हाल

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

 आईपीएल में एक बारहमासी प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर ने साबित कर दिया कि वह एक बड़े खिलाड़ी हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 439 रनों के साथ अपने धोखेबाज़ सीज़न में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर का पुरस्कार जीता, जिसने नीलामी में अनकैप्ड खिलाड़ी को रिकॉर्ड 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा। युवा खिलाड़ी की क्षमता में परेशान फ्रैंचाइज़ी का विश्वास तभी बढ़ता गया जब उन्होंने 2018 में उन्हें कप्तान बनाया और गौतम गंभीर को सीजन में छह मैचों के बाद पद छोड़ने के लिए कहा। नए कप्तान के तहत दिल्ली कैपिटल्स का भाग्य, और अधिक महत्वपूर्ण रूप से नए स्वामित्व के तहत, केवल अगले सीज़न के रूप में बेहतर हुआ क्योंकि उन्होंने सात वर्षों में पहली बार प्लेऑफ़ में टीम का नेतृत्व किया।

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

बाद के सीज़न में टीम में और सुधार हुआ; 2020 में उपविजेता रहा। जहां तक ​​उनके व्यक्तिगत आंकड़ों का सवाल है, अय्यर ने 2019 और 2020 सीज़न में क्रमशः 463 और 519 रन बनाए। 2021 में कंधे की चोट ने उन्हें सीज़न के पहले भाग को याद करने के लिए मजबूर कर दिया और टीम के साथी ऋषभ पंत को अपनी कप्तानी छोड़नी पड़ी। श्रेयस ने मध्य पूर्व में सीज़न के दूसरे चरण में 8 मैच खेले, जिसमें उन्होंने औसतन 35 की औसत से 175 रन बनाए।

यह भी देखे:https://youtu.be/8Zwyipqdg4k

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button