खेल

India vs Australia: भारत ने जीता सीरिज का आखिरी मुकाबला, हार्दिक बने मैन ऑफ द मैच

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरिज 2-1 से आज समाप्त हो गई। वहीं, भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया और भारत की लाज़ बचाई। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही लगातार दो मैच को जीतकर सीरीज को 2-1 एक से जीत लिया है। टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया। हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं, जडेजा ने हार्दिक का साथ देते हुए 66 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके बदौलत अंत में भारत का स्कोर 302 रनों का हो गया। हालांकि रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के गेंदबाजों के सामने टिक ना सकी और ओवर खत्म होने से पहले ही ऑल आउट हो गई।

हार्दिक पंड्या बने मैन ऑफ द मैच-
वनडे सीरीज के आखरी मैच में हार्दिक पांड्या ने 76 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने पारी के दौरान एक छक्का और साथ चौके लगाए। इसी बीच उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज के तीन वनडे मैचों में 72 रनों की औसत से 216 रन बनाए। इसमें स्टीव स्मिथ का लगातार दो शतक भी शामिल हैं।

कोहली, पांड्या और जडेजा की फिफ्टी-
इस बार विदेशी धरती पर टॉस का सिक्का भारत (India) के पक्ष में गिरा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत (India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में कुल 302 रन बनाए। इस दौरान हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने शानदार दार पारी खेली। हार्दिक ने 76 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और एक छक्का भी जड़ा। दूसरी ओर, रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों पर 5 चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 66 रनों का अहम योगदान दिया। कप्तान विराट कोहली ने भी 78 गेंदों में 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

फिंच ने खेली सबसे अधिक रनों की पारी-
ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से कप्तान एरॉन फिंच ने सबसे अधिक 75 रन बनाए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में भी अपना जलवा बरकरार रखा और उन्होंने 59 रन की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में आरोन फिंच का यह 29वां और मैक्सवेल का 22वां पसास है। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। एडम जम्पा, सीन एबॉट और जोश हेजलवुड को एक-एक विकेट मिला।

आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की खराब शुरुआत-
सीरिज के आखरी वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुवात अच्छी नहीं रही। सीरीज में पहली बार ओपनिंग करने आए मार्नस लाबुशाने केवल सात रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें टी नटराजन ने आउट किया। नटराजन का डेब्यू मैच में यह पहला विकेट रहा। उसके बाद शार्दूल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ को केएल राहुल और मोइसेस हेनरिक्स को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। जिसमें स्मिथ ने सात रन और मोइसेस हेनरिक्स ने 22 रन बनाए। हालांकि, हेनरिक्स ने कप्तान आरोन फिंच के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन की पार्टनरशिप की।

Team India को मिला हार्दिक और जदेजा का साथ, कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड-
वनडे सीरीज के आखरी मैच में कप्तान विराट कोहली ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मैच में कोहली ने 23 रन बनाते ही अपने 12000 रन पूरे किए। उन्होंने यह रिकॉर्ड सबसे कम पारियों में किया। इस बीच उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर ने 309 मैचों की 300 पारियों में 12000 रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया था। वहीं, विराट कोहली ने यह कमाल मात्र 251 मैचों की 242 पारियों में करके दिखाया।

Virat Kohli को प्रभावित नहीं कर रही कप्तानी, दूसरों को देना होगा अच्छा प्रदर्शन: हरभजन

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button