खेल

India vs Australia T20I: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 195 का लक्ष्य

India vs Australia 2nd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का दूसरा मुकाबला आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। हालांकि, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 195 रनों का लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड ने अर्धशतक लगाया जिसकी बदौलत 20 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए।

दोनों टीमों में हुए बड़े बदलाव-
कैनबरा में सीरिज के पहले मुकाबले में जीत के साथ भारत (India) ने इस मैच में तीन बदलाव किए। रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को जगह दी गई है। वहीं, मनीष पांडे को चोट लगने के कारण उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है। जबकि मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। उनके स्थान पर शार्दुल ठाकुर को मौका मिला हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के चोटिल होने के कारण टीम से बाहर है। उनके स्थान पर मार्कस स्टोइनिस मौका मिला है। जबकि जोश हेजलवुड को आराम दिया गया है। उनकी जगह डैनियल सैम्स को जगह मिली है। वहीं, मिचेल स्टार्क के स्थान पर एंड्रयू टाय को टीम में आए हैं।

पावरप्ले में ऑस्ट्रेलिया ने कि तेज शुरुवात-
ऑस्ट्रेलिया की ओर से वेड ने जड़ा अर्धशतक-
भारत (India) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के मौका ऑस्ट्रेलिया को दिया। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छी शुरुवात रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए आज कप्तानी कर रहे मैथ्यू वेड और डार्सी शॉट ने पारी की शुरुआत की और कप्तान वेड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए पहले चार ओवरों में 46 रन जोड़े। हालंकि, पांचवें ओवर में पिछले मैच में डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने भारत को पहली सफलता दिलाई। 9 गेंद पर 9 रन बनाकर डार्सी शॉट को नटराजन ने श्रेयस अय्यर के हाथो बाउंड्री पर शानदार कैच आउट कराया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले के दौरान एक विकेट खोकर टीम के लिए 59 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से वेड ने जड़ा अर्धशतक-
पावरप्ले में कप्तान मैथ्यू वेड ने 24 गेंदों पर 47 रन बनाए। उन्होंने 25 गेंदों पर 10 चौके और एक छ्क्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 58 रन बनाकर वह रन आउट हो गए। स्टीव स्मिथ के शॉट पर भारत के कप्तान विराट कोहली ने कैच छोड़ा और निराशा में उन्होंने स्ट्राइकर की छोर की ओर बॉल को फैंका। ऐसे में केएल राहुल ने वेड को रनआउट किया।

स्टीव स्मिथ ने खेली 46 रनों की पारी-
ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरा झटका शार्दुल ठाकुर ने मैक्सवेल के रूप में दिया। मैक्सवेल 22 रन बनाकर वॉशिंग्टन सुंदर के हाथो कैच आउट हो गए। चौथा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा, जो 38 गेंदों में 46 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका मोइजेज हेनरिक्स के रूप में मिला। वह 18 गेंदों में 26 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए।

Team India को मिला हार्दिक और जडेजा का साथ, कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक

चोट से परेशान ऑस्ट्रेलियाई टीम-
आपको बता दे की ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति है, जबकि टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। ऐसे में यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। दूसरी ओर लगातार दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले भी पस्त हो गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम चोटो से भी काफी परेशान है। चोट के कारण ही टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क टीम का हिस्सा अब नहीं है।

India vs Australia: भारत ने जीता सीरिज का आखिरी मुकाबला, हार्दिक बने मैन ऑफ द मैच

India vs Australia T20I:

India (Playing XI)-
शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और दीपक चाहर

Australia (Playing XI)-
मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), मोइजेज हेनरिक्स, सीन एबॉट, एंड्रयू टाय, मिचेल स्वेप्सन, एडम जंपा और डैनियल सैम्स

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button