खेल

IND Vs SL: 20 ओवर भी नहीं खेल पाए श्रीलंकाई, धवन और सूर्यकुमार का कमाल

भारत ने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए (IND Vs SL T20) पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 38 रन से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकटों के नुकसान पर 20 ओवर में 165 रनों का लक्ष्य दिया। यह लक्ष्य देखने में श्रीलंका के लिए आसान था।

भारत ने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए (IND Vs SL T20) पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 38 रन से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। टॉस हारने के बाद बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकटों के नुकसान पर 20 ओवर में 165 रनों का लक्ष्य दिया। यह लक्ष्य देखने में श्रीलंका के लिए आसान था। लेकिन भारतीय गेदबाजों के सामने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के अरमानों पर पानी फिर गया। भारत की तरफ से शानदार गेदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार (2/21) और दीपक चाहर (2/24) ने दो-दो विकट अपने नाम किए।

श्रीलंका की अच्छी शुरुआत पर भारतीय गेदबाजों का ग्रहण-

मैच के शुरुआती ओवरों में श्रीलंकाई टीम ने अच्छी शुरुआत की थी। IND Vs SL T20 के 15 ओवर के बाद 107 रन पर 4 थें। चरित असलांका ने 26 गेंदों पर 44 रन भी बना लिए थे। जिसके बाद भारतीय गेदबाजों का जादू कुछ ऐसा चला कि एक एक करके सभी बल्लेबाज आउट होने लगे। गिरते विकेट के कारण श्रीलंकाई टीम दबाव में आ गई। तो वहीं लगातार रन रेट बढ़ता रहा।

दबाव में 20 ओवर भी नहीं खेल पाए श्रीलंकाई-

बढ़ते दबाव के कारण रनों के लिए बिग हिट और रनों की चोरी करने में श्रीलंकाई टीम नाकामयाब रही। IND Vs SL T20 में 111 रनों पर 4 विकट गवाने के बाद अगली 27 गेंदों में ही 54 रन बनाकर श्रीलंकाई टीम 18.3 ओवर में 126 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक विकट लेकर 19 रन दिए। चहल की गेदबाजी श्रीलंका पर दबाव बनाने के लिए अच्छी रही। तो वहीं टीम में नए नए शामिल हुए स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भी एक विकट लेकर 28 रन दिए।

Tokyo Olympics 2021: टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने जीता मुकाबला

भारत की तरफ से इन दो बल्लेबाजों ने किया कमाल-

तो वहीं IND Vs SL T20 जीत में भारत के बल्लेबाजों का योगदान भी कम नहीं रहा। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों पर 50 रन और कप्तान शिखर धवन ने 36 गेंदों पर 46 रन बनाए। तो वहीं श्रीलंकाई गेदबाजों की गेदबाजी भी कमाल की थी। पहली गेद पर पृथ्वी शॉ का पहला विकेट लेकर सबको चौकन्ना कर दिया। श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने 28 रन देकर 2 विकट लिए तो वहीं तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने भी 24 रन देकर 2 विकट लिए। भारत की तरफ से विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने 14 गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए।

Tokyo Olympics 2021: महिला बॉक्सर मैरीकॉम के मुक्के के आगे विपक्षिय पस्त

अब 27 और 29 जुलाई को होगा मुकाबला-

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज में दूसरा मैच 27 जुलाई और तीसरा मैच 29 जुलाई को होगा। भारत चाहेगा की दूसरा मैच किसी भी हालत में जीत कर वनडे की तरह सीरीज पर भी अपना कब्जा करे। तो वहीं श्रीलंकाई टीम की कोशिश होगी कि लाज बचाने के लिए दूसरा मैच जीतें और साथ ही सीरीज भी अपने नाम करें।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button