खेल

IND vs ENG Test Match: जीत के लिए भारत को 381 रनों की दरकार

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर दूसरी पारी में 13 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 39 रनों का रहा। चेतेश्वर पुजारा 12 रन और शुभमन गिल 15 बनाकर क्रीज पर डटे रहे। जबकि रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए।

चेन्नई टेस्ट के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 90 ओवर में 382 रनों की जरूरत है। वहीं, अभी भी भारत के पूरे 9 विकेट सुरक्षित है।हाल ही में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने आखिरी टेस्ट में आखिरी दिन 300 से अधिक रनों का पीछा कर जीत हासिल की थी। ऐसे में भारत के पास उस जीत को एक बार फिर दोहराने का सुनहरा मौका है। बता दें, चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर दूसरी पारी में 13 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 39 रनों का रहा। चेतेश्वर पुजारा 12 रन और शुभमन गिल 15 बनाकर क्रीज पर डटे रहे। जबकि रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए।

मैच के मुख्य हाइलाइट्स-

  • भारतीय टीम पहली पारी में 337 पर ऑल आउट
  • इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 पर समाप्त
  • अश्विन के नाम एक और उपलब्धि

चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने अपने स्कोर 257 से आगे खेलना शुरू किया। वाशिंगटन सुंदर के 85 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने 300 रनों का आंकड़ा पार किया। लेकिन पूरी टीम 95.5 ओवर में 337 रन पर ऑल आउट हो गई। आर अश्विन ने 31 और इशांत शर्मा ने 4 रन का योगदान दिया। वहीं, नदीम व बुमराह खाता ही नहीं खोल पाए।

पहली पारी में भारत ऑल आउट हो गया। ऐसे में इंग्लैंड को 247 रनों की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद, इंग्लैंड की टीम दोबारा बल्लेबाज़ी करने उतरी। लेकिन 178 रन बनाकर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सर्वाधिक 40 रन बनाए।रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रस्ता दिखाया।

Airtel vs Jio vs Vi: ये कंपनी 200 रुपए में दे रही है सबसे बेस्ट प्रीपेड प्लान

चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल करके रविचंद्रन अश्विन ने नया कीर्तिमान स्थापित किया। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 28वीं बार पांच या इस से अधिक विकेट हासिल किए।अश्विन ने 17.3 ओवर में 61 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। चेन्नई के मैदान पर अश्विन ने तीसरी बार पांच या इससे अधिक विकेट हासिल किए हैं।

9 फरवरी से खुलेंगे यूपी आवासीय विद्यालय, 9वीं से 12वीं की लगेगी क्लास

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button