खेल

IND vs ENG Test: अलगे दो टेस्ट के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट सीरीज़ के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट सीरीज़ के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) का ऐलान कर दिया है। बता दें, चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी में है। ऐसे में आखिर दो टेस्ट मैच दोनों टीमों के काफी अहम होने वाले है। जो इस सीरीज का निर्णय तय करेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच बाकी दो टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं, तीसरा टेस्ट डे नाइट टेस्ट मैच होगा। पिंक बॉल टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में होगा।

टीम इंडिया-
बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है। इनमें, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

शार्दुल ठाकुर और शाहबाज नदीम हुए रिलीज-
वहीं, शार्दुल ठाकुर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पहले की टीम से ही नहीं रखा गया क्योंकि उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में प्रतिस्पर्धा के लिए छोड़ा गया है। शाहबाज नदीम को भी स्टैंड-बाय लिस्ट से हटा दिया गया है। वहीं, उम्मीद जताई जा रही थी कि वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम में वापसी कर सकते है। लेकिन उनकी फिटनेस में पूरी तरह सुधार नहीं हुआ है, जिससे वे अभी भी पांच दिवसीय मैचों के लिए 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। जबकि, उमेश यादव अहमदाबाद में टीम में शामिल होंगे और उनके फिटनेस आकलन के बाद शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे, जिन्हें बाद में विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज़ किया जाएगा।

सबसे अधिक टेस्ट जितने के रिकॉर्ड में Virat Kohli ने की MS Dhoni कि बराबरी, तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड

पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जाएगा यहां-
इसके अलावा, समिति ने अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौथम, सौरभ कुमार सहित पांच नेट गेंदबाजों को भी चुना है। स्टैंडबाय के रूप में दो खिलाड़ी केएस भरत और राहुल चाहर होंगे। पिंक बॉल टेस्ट पहला इंटरनेशनल मैच होगा जो नए मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसकी क्षमता 1,10,000 दर्शकों की है और यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है।

Nokia 5.4 की पहली सेल भारत में हुई शुरू, जानें Features, Price और Offers

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button