खेल

IND vs ENG 3rd Test: अक्षर पटेल ने लगाया विकेट्स का सिक्सर

कप्तान विराट कोहली की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। अक्षर पटेल के इस प्रदर्शन से वे सबका दिल जीतने में कामयाब रहे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। अक्षर पटेल ने आधी से ज्यादा इंग्लैंड टीम को तो अकेले ही पवेलियन लौटा दिया। पटेल की जबरदस्त गेंदबाज़ी के आगे पूरी इंग्लैंड टीम अस्त व्यस्त नज़र आई। इससे पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन उनका ये फैसला पूरी तरह से फ्लॉप रहा। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंगलैंड की पूरी टीम 48.3 ओवर में 112 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की पारी के दौरान ऐसा लग रहा था जैसे कि भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ वन डे मैच खेल रही हो।

मुख्य हाइलाइट्स-

कप्तान विराट कोहली की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। अक्षर पटेल के इस प्रदर्शन से वे सबका दिल जीतने में कामयाब रहे। अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए अक्षर पटेल ने 38 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। वहीं, उन्होंने अपने डेब्यू पर लगातार दो टेस्ट मैचों में दो बार 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया।

आर अश्विन ने भी बेहतरीन गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। अश्विन ने 26 रन देकर इंग्लैंड के 3 विकेट चटकाए। वहीं, अपना 100वां टेस्ट खेल रहे इशांत शर्मा भी इंग्लैंड की पारी का पहला विकेट अपने नाम करने में सफल रहे। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउली ने सर्वाधिक 53 रनों की पारी अपनी टीम के लिए खेली।

कोरोना वायरस, लॉकडाउन और भारत, एक नज़र में…

इंग्लैंड की पहली पारी जल्द ही समाप्त होने के बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी खेलने के लिए मैदान पर उतरी। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी कि शुरुआत की। शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और शून्य के स्कोर पर जैक लीच ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन आखिर में विराट कोहली भी 27 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर 33 ओवर में 99/3 था और रोहित शर्मा 57 रन व अजिंक्या रहाणे 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Health Tips: खड़े होकर पानी पीने से नसों में होता है तनाव, हो सकती हैं ये बीमारियां

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button