खेल

IND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ा गाबा का घमंड, वर्ल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में बनी नंबर 1

चौथे टेस्ट के आखिरी दिन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋषभ पंत की धमाकेदार पारियों ने भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अब नंबर वन बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया में हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में भारत ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। सीरिज को भारत ने 2-1 से जीत लिया और गावस्कर ट्रॉफी अपने ही नाम की। ऑस्ट्रेलिया के गाबा में हुए चौथे टेस्ट मैच में युवा खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। चौथे टेस्ट के आखिरी दिन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋषभ पंत की धमाकेदार पारियों के दम पर भारत ने तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अब नंबर वन बन गई है। सीरीज हारने की वजह से ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड से नीचे यानी तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

गाबा में हुए चौथे टेस्ट मैच के आखरी दिन युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 91 रन बनाए। जबकि ऋषभ पंत ने तेज पारी खेलते हुए नाबाद 89 रन बनाए। इसी के साथ टीम इंडिया को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई। इसके अलावा, चेतेश्वर पुजारा की 211 गेंदों पर खेली गई 56 रन की पारी भी काफी महत्वपुर्ण रही। जिसने क्रिकेट में टेस्ट टेंपरामेंट दिखाया। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शिराज, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने इस दौर में एक अहम योगदान दिया है।

बता दें कि भारत ने एडिलेड में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद दुसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। वहीं, फिर तीसरे टेस्ट मैच को ड्रा कराने के बाद चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया और एक ऐतिहासिक जीत हासिल की और ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर लगातार दूसरी बार 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी।

अगर आप इनमें से एक हैं तो ना लगवाएं कोरोना वैक्सीन, SII ने जारी की चेतावनी

गौरतलब है कि, गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को 33 सालों में किसी टीम ने नहीं हराया था। वहीं, टीम इंडिया ने गाबा का घमंड तोड़ा और पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैदान (गाबा) पर ऑस्ट्रेलिया आखिरी बार 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट हारा था।

Tandav Web Series: तांडव को लेकर मायावती ने तोड़ी चुप्पी, कहा- शांति खराब हो उससे पहले हटा दो ये दृश्य!

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button