खेल

Ind vs Aus T20: भारत को मिली दो बड़ी सफलता, लेकिन मैथ्यू वेड को रोकने में रही नाकाम

Ind vs Aus T20: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती विकेट हासिल की। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ विकेट हासिल किया। इसी के साथ पहले 15 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 139 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करते हुए टीम के लिए 51 रन बनाए।

भारत ने हासिल की दो बड़ी विकट-
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में पहले 10 ओवरों में भारत को दो सफलताएं मिली। वाशिंगटन सुंदर ने पहले आरोन फिंच को आउट किया। वहीं, उन्होंने दूसरा विकेट स्टीव स्मिथ का हासिल किया। आरोन फिंच बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए और स्मिथ ने 24 रन बनाए।

मैथ्यू वेड ने जड़ा अर्धशतक, बनाए 70 रन-
तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तानी करने वाले मैथ्यू वेड ज़बरदस्त लय में नज़र आ रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 46 गेंदों में 70 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। पिछली पारी में इन्होंने 10 चौके और एक छक्के की मदद से 32 गेंदों पर 58 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

मैक्सवेल का जादू-
वहीं दूसरी ओर, मैक्सवेल भी अलग अंदाज़ में नज़र आए। उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए एक अहम योगदान दिया है। इसी के साथ उन्होंने टी-20 सीरिज के तीसरे और आखरी मैच में खबर लिखे जाने तक 26 गेंदों पर 38 रन बना लिया है।

एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम-
ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 के अपने प्लेइंग इलेवन टीम में बदलाव किया है। कप्तान आरोन फिंच टीम वापस लौट आए, और मार्कस स्टोइनिस को बाहर रखा गया है। हालांकि, भारत में कोई बदलाव नहीं देखा गया। बता दें, वर्तमान में भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है।

IND vs AUS T20I: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की शानदार जीत

Ind vs Aus T20-

पिछले चार साल में दूसरी टी 20 सीरिज पर होगी भारत की नजर-
टीम इंडिया पिछले चार वर्षों में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में दूसरी श्रृंखला के लिए निशाना साधेगी। भारत ने आखिरी बार 2016 में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से पीछे छोड़ दिया था और उस साल टी-20 विश्व कप से दो महीने से भी कम समय पहले सीरिज खेली थी। इसके अलावा, दो टीमों के बीच खेली गई पिछली तीन द्विपक्षीय टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं में ऑस्ट्रेलिया ने एक जीता है जबकि अन्य दो को बेनतीजा रहा।

IND vs AUS T20I: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की शानदार जीत

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button