खेल

India vs Australia 2nd ODI: भारत को मिली 51 रनों से हार, मैच के साथ सीरीज भी गंवाई

India vs Australia: सिडनी (SCG) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एक बार फिर 51 रनों से हराया। निर्धारित 50 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 389 रन बनाए और भारत को 390 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। दूसरी ओर, लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने मैच के साथ-साथ सीरीज भी गवां दी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शतकीय, तो मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने तूफानी पारी खेली। दोनों ने टीम के लिए 167 रन जोड़े।

आरोन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वार्नर (David Warner) दोनों ने 142 बनाए। इसी के साथ तीन मैचों की सीरिज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीत ली है। हालांकि, टीम इंडिया की ओर विराट कोहली (Virat Kohli) ने 89 और केएल राहुल (KL Rahul) 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने खेली शतकीय पारी-

तीन मैचों की वनडे सीरिज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर टॉस जीता और कप्तान आरोन फिंच ने दोबारा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने एक बेहतरीन परी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए कुल 142 रन टीम के लिए जोड़े। जिसमें वार्नर ने 77 गेंदों में 83 रन और आरोन फिंच ने 69 गेंदों में 60 रन बनाए।

कोहली और केएल राहुल ने खेली बेहतरीन पारी-

390 रनों का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। टीम इंडिया ने पहले 10 ओवरों में बल्लेबाज शिखर धवन और मयंक अग्रवाल को खो दिया। धवन ने 23 गेंदों पर 30 और मयंक अग्रवाल ने 26 गेंदों पर 28 रन बनाए। हालांकि विराट कोहली ने पारी को संभाला और उन्होंने 87 गेंदों पर 89 रनों बेहतरीन पारी खेली और टीम इंडिया को आगे ले गए। उसके बाद केएल राहुल ने पारी को संभाला और 66 गेंदों पर उन्होंने 76 रन बनाए। हालांकि बाद में वे एडम जेंपा की गेंद पर कैच आउट हो गए।

स्टीव स्मिथ ने फिर जड़ा शतक-

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली और इस सीरिज का लगातार दूसरा शतक अपने नाम दर्ज किया। उन्होंने भारत के खिलाफ 5वां और वनडे करियर में 11वां शतक लगाया। स्मिथ ने 14 चोकें और 2 छक्कों की मदद से 64 गेंदों में 104 रन बनाए। उन्हे हार्दिक पंड्या ने अपनी गेंद पर फंसाया पर शमी के हाथो कैच आउट हो गए।

मैक्सवेल की धमाकेदार पारी-

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलियाई पारी की अच्छे से संभाला और स्कोर बोर्ड को आगे ले गए। दोनों ने अर्धशतक भी लगाया। मैक्सवेल ने 29 गेंदों पर नाबाद 63 रनों की पारी खेली। वहीं, लाबुशेन ने 61 गेंदों पर 70 रन बनाए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 389 रन हो गया। बता दें, पिछले मैच में भी मैक्सवेल ने केवल 19 गेंदों में 45 रन की तूफानी पारी खेली थी।

नहीं चला हार्दिक पंड्या का जादू-

हार्दिक पंड्या का जादू इस बार नहीं चला। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया विकेट एक बाद एक गिरता चला गया। हार्दिक ने इस बार 31 गेंदों पर मात्र 28 रन बनाए। वहीं दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों पर 38 रन, रवींद्र जडेजा ने 11 गेंदों पर 24 रन और नवदीप सैनी ने 10 गेंदों पर 10 रन बनाए। शमी और चहल ने 4-4 रन बनाए। इसी के साथ टीम इंडिया ने मैच तो हारा ही, इसके साथ सीरीज भी गंवाई।

IND vs AUS 2nd ODI: भारत के सामने 390 रनों का लक्ष्य, स्मिथ ने जड़ा दूसरा शतक

बता दे की यह वनडे सीरिज (India vs Australia) इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) का हिस्सा है। ऐसे में ये एकदिवसीय श्रृंखला अभी तक रोचक रहा है। हालांकि, विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इस सीरिज से हाथ गवाना पड़ा लेकिन टीम इंडिया की तैयारी आने वाले सीरिज और मैचों को लेकर होने वाली है।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से दी मात, यहां जाने मैच का हाल

India vs Australia Team-

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा, जोश हेजलवुड

इंडिया की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button