क्रिकेट

पूरे साल कहां व्यस्त रहने वाली है Team India, जानें यहां पर

टीम इंडिया (Team India) ने अभी से ही टी -20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) की तैयारियां शुरू कर दी हैं। विश्व कप 2022 से पहले जहां टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करने वाली है।

टीम इंडिया (Team India) ने अभी से ही टी -20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) की तैयारियां शुरू कर दी हैं। विश्व कप 2022 से पहले जहां टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करने वाली है। वहीं, इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया एशिया कप खेलेगी। और एशिया कप के बाद टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे दौरे पर भी जा सकती है। इसके अलावा इंग्लैंड दौरे के साथ ही भारत की एक बी टीम आयरलैंड दौरे पर भी जा सकती है। टी -20 विश्व कप अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

कुछ ऐसा रहेगा Team India का पूरा कार्यक्रम

श्रीलंका के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज के बाद IPL शुरू होने वाला है। जिसके चलते खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2022) में व्यस्त हो जायेंगे। आईपीएल मई के आख़िरी सप्ताह तक भी जा सकता है। आईपीएल के बाद साउथ अफ़्रीका टीम भारत का दौरा करेगी और 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। जिसके बाद टीम को तय शेड्यूल के मुताबिक जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है। जहां पर टीम इंडिया (Team India) एक बचा हुआ टेस्ट मैच और तीन टी -20 मैच खेलेगी। अगस्त और सितंबर में फिलहाल टीम इंडिया का कोई फिक्स शेड्यूल सामने नहीं आया है। तो इस बीच टीम इंडिया एशिया कप के साथ जिम्बाब्वे का दौरा भी कर सकती है।

भारत की बी टीम आयरलैंड में

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर एक बचा हुआ टेस्ट मैच खेल रही होगी उसी दौरान भारत की टीम बी आयरलैंड के साथ टी -20 मैच खेलने भी जा सकती है। इसके अलावा अगस्त सितंबर में टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा भी कर सकती है। साथ ही टीम इंडिया एशिया कप भी इस दौरान खेल सकती है ताकि टी -20 विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा तैयारी करने का मौका मिल सके।

India vs Sri Lanka: क्रिकेट मैच पर चुनाव पड़ा भारी

कोच राहुल द्रविड़ पहले ही कह चुके हैं सीधी बात

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पहले ही ये कह चुके हैं कि विश्व कप 2022 के लिए खिलाड़ियों की पहचान कर ली गई है। अब विश्व कप से पहले टारगेट यही है कि खिलाड़ियों का पूल तैयार हो सके ताकि हमारे पास बेंच स्ट्रेंथ हो। इसीलिए फिलहाल टीम इंडिया में ज़्यादा से ज़्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है।

‘तितलियां वरगा’ करते करते आखिर किसकी बनी दुल्हन हमारी Afsana Khan

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button