प्रेस रिलीज़

India Carpet Expo 2022: 42वें ICE में हस्तनिर्मित कालीन के कायल हुए विदेशी खरीदार, युवा महिला उद्यमियों को भा रहा कार्पेट उद्योग

कार्पेट एक्सपो 2022 में दिखी महिला उद्यमियों की रुचि, ओखला NSIC ग्राउंड में भव्य आयोजन का आज तीसरा दिन। आईसी 2022 में अमेरिका और यूरोप के खरीददार बड़ी संख्या में पहुँचे। इससे पहले कोरोना काल मे वर्चुअल एक्सपो का हुआ था आयोजन।

India Carpet Expo 2022: 42वें इंडिया कारपेट एक्सपो के दूसरे दिन एनएसआईसी प्रदर्शनी ग्राउंड, ओखला, नई दिल्ली में आगंतुकों और हस्तनिर्मित कालीनों के पारखी लोगों ने भाग लिया। एक्सपो के दूसरे दिन 230 प्रतिनिधियों की उपस्थिति के साथ एक्सपो को दुनियाभर के 195 विदेशी खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। इंडिया कारपेट एक्सपो “आकार, डिजाइन, रंग और गुणवत्ता के मामले में खरीदारों की आवश्यकताओं के अनुसार नए फॉल-विंटर कलेक्शन को प्रदर्शित कर रहा है, जो खरीदारों की रुचि को बढ़ा रहा है।

इंडिया कार्पेट एक्सपो सीईपीसी का प्रयास कालीन आयातकों के साथ-साथ निर्माताओं और निर्यातकों दोनों को एक विशेष कारोबारी माहौल प्रदान करना है। एक्सपो में पूरे भारत से 195 सदस्य भाग ले रहे हैं। इंडिया कारपेट एक्सपो 2022 अंतरराष्ट्रीय कालीन खरीदारों, एजेंटों, वास्तुकारों और भारतीय कालीन निर्माताओं व निर्यातकों को दीर्घकालिक व्यावसायिक संबंध स्थापित करने का एक आदर्श मंच है।

एक अमरीकी खरीददार ने कहा, “यह इंडिया कार्पेट एक्सपो में मेरी तीसरी विज़िट है। यहां कालीनों के नए डिजाइन हैं जो दुनिया के किसी अन्य हिस्से में नहीं मिल सकते हैं। मुझे उत्पाद में विविधीकरण पसंद है। कोविड-19 के कारण कुछ महीनों के लिए हमारा व्यवसाय ठप्प पड़ गया था। यहाँ हमें उचित मूल्य पर उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद मिल रहे हैं। मुझे यहाँ आकर बहुत अच्छा लगा है। मैं भारत सरकार और सीईपीसी को पेशेवर तरीके से इस तरह के शानदार आयोजन के लिए धन्यवाद देता हूं।”

India Carpet Expo के 42वें संस्करण का हुआ शुरूआत, निर्यातकों को कई गुना वृद्धि की उम्मीद

भारतीय उद्यमी ज्योति गोयल, फाउंडर, फॉर्च्यून रग्स बीकानेर, ने कहा, “मैं कालीन निर्माण व्यवसाय में आने वाली पहली पीढ़ी की महिला हूं। ये उद्योग जो पूरी तरह से पुरुष प्रधान है, मेरा मानना ​​है कि ( आई सी ई 2022 ) मेरे लिए मददगार होगा और इस उद्योग में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।”

पहले WBC इंडिया फेदरवेट टाइटल क्लैश में चोटी के बॉक्सर्स सतनाम सिंह और अमेय नितिन आमने-सामने, 25 को होगी खिताबी भिड़ंत

दिल्ली निवासी व्यवसायी ने कहा, “मैं पिछले 13 वर्षों से इंडिया कारपेट एक्सपो में भाग ले रहा हूं। इस बार मैं यहां दुनिया भर के खरीदारों से अच्छे अवसरों की उम्मीद कर रहा हूं। इस एक्सपो के पहले दिन से मैंने विदेशी और भारतीय कालीनों की चुनिंदा व सर्वोत्तम खेप देखी है। भारतीय उद्योग जगत और कालीन बाज़ार को इस एक्सपो से काफ़ी उम्मीदें हैं।”

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button