प्रेस रिलीज़

कोविड के मामले बढ़े, स्वास्थ्य कर्मी लोगों को कर रहे टीकाकरण के लिए जागरूक

-पिछले 24 घंटों में 98 और लोगों में संक्रमण की पुष्ट -राज्य में मंगलवार को सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 761 हुई -अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए चल रहा विशेष टीकाकरण अभियान

राज्य में कोविड-19 के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 77 और लोगों के वायरस से स्वस्थ होने के साथ राज्य में मंगलवार को सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 761 हो गई।

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने पिछले सप्ताह अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया। टीकाकरण अभियान के तहत विभिन्न सरकारी और निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण किया जा रहा है।

राज्य के स्वास्थ्य कर्मी नमूना परीक्षण की गहन व्यवस्था के साथ टीकाकरण अभियान द्वारा कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने में जुटे हैं। स्वास्थ्य कार्यकर्ता लगातार लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे अपना टीका समय पर प्राप्त करें और सुरक्षित रहने के लिए कोविड सुरक्षा के लिए तय दिशानिर्देश का पालन करें।

फाइलेरिया उन्मूलन अभियान में राज्य को मिली बड़ी कामयाबी, अब कुल केस एक लाख से कम हुए

केयर इंडिया के अधिकारी मानसून मोहंती ने कहा, ‘लोग कोविड संकट को लेकर अब काफी बेफिक्र हो गए हैं। ज्यादातर लोग एहतियाती खुराक नहीं लेना चाहते हैं, क्योंकि उन्होंने यह मान लिया है कि कोविड उन्हें प्रभावित नहीं करेगा और यह आवश्यक नहीं है। हालांकि, लाभार्थियों को अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपनी खुराक पूरी करनी चाहिए। साथ ही लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर अपनी सुरक्षा के लिए मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए।’

कोविड के बाद ट्रैक पर लौटती दुनिया : भारत से क्या सीख सकता है विश्व?

राज्य में अब तक कोविड-19 टीके की 14,91,28,006 खुराकें दी जा चुकी हैं, जिसमें 7,28,01,470 पहली खुराक , 7,28,01,470 दूसरी खुराक और 1,06,79,912 एहतियाती खुराक शामिल हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button