देश

Rajnath Singh और Meenakshi Lekhi की वजह से ये हैं Uttarkhand के CM का नया चेहरा!

Uttrakhand New CM: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रुप में बीजेपी किसे कुर्सी पर बैठाएगी, इसको लेकर अभी भी रहस्य जारी है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Central Minister Meenakshi Lekhi) को पार्टी की तरफ से जिम्मेदारी दी गई है।

Uttrakhand New CM: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रुप में बीजेपी किसे कुर्सी पर बैठाएगी, इसको लेकर अभी भी रहस्य जारी है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Central Minister Meenakshi Lekhi) को पार्टी की तरफ से जिम्मेदारी दी गई है। इन दोनों ही बीजेपी के बड़े नेताओं पर जिम्मेदारी है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का नाम तय करने की। जिसे आने वाली तारीख 21 मार्च, सोमवार को तय करना ही है।

उत्तराखंड पहुंचे राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी –

बीजेपी के दोनों ही बड़े नेता आज, 20 मार्च की सुबह उत्तराखंड पहुंचे। जिसके बाद से उत्तराखंड के सीएम के नाम को लेकर अब माहौल और भी गर्म हो गया है। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी जोकि खुद एक महिला नेता हैं उनको बीजेपी हाईकमान की तरफ से यह जिम्मेदारी देना इस बात का भी संकेत है कि बीजेपी उत्तराखंड में महिला चेहरा पर भी दांव खेल सकती है।

मीनाक्षी लेखी को उत्तराखंड भेजने वाला संकेत –

जब से मीनाक्षी लेखी को राजनाथ सिंह के साथ उत्तराखंड के लिए मुख्यमंत्री चेहरा तय करने की जिम्मेदारी मिली है। तभी से यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि जरुर ही बीजेपी हाईकमान चाहता है कि उत्तराखंड की मुख्यमंत्री कोई महिला ही हो। अगर ऐसा हुआ तो आपको बता दें कि अभी उत्तराखंड में महिला नेता में सबसे आगे ऋतु खंडूरी भूषण (Ritu Khanduri Bhushan) का नाम है। जोकि बीजेपी से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे भुवनचंद्र खंडूरी (Bhuvanchandra Khanduri) की बेटी हैं।

राजनाथ सिंह कर रहे हैं यह सकेंत –

राजनाथ सिंह का उत्तराखंड जाना इस बात की भी गवाही देता है कि उत्तराखंड में सीएम पद पाने के लिए लड़ाई काफी तेज है। बीजेपी उत्तराखंड के बड़े नेता यही चाहते हैं कि पार्टी की तरफ से उन्हे ही सीएम की कुर्सी पर बैठाया जाए। इन नेताओं में कई नाम हैं जिसमें सबसे ऊपर सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) और धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) जोकि गढ़वाल के प्रमुख ठाकुर नेता हैं। उत्तराखंड के ठाकुरों के बीच इन दोनों ही नेताओं की अच्छी पकड़ है। देखा जाए तो राजनाथ सिंह भी एक ठाकुर नेता ही हैं। ऐसे में संकेत यह भी हैं कि इन दोनों ही नेताओं में से किसी एक को उत्तराखंड की कुर्सी पर बैठाया जा सकता है।

कौन हैं Ritu Khanduri Bhushan जिनकों BJP बना सकती है CM Of Uttrakhand

मुश्किल में क्यों है पुष्कर सिंह धामी –

पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) जिनके नेतृत्व में उत्तराखंड का चुनाव लड़ा गया। चुनाव के नतीजे भी बीजेपी के पक्ष में रहे। लेकिन मुश्किल सिर्फ एक ही है कि पुष्कर सिंह धामी खटीमा (Khatima) से चुनाव लड़े और वह खुद की सीट हार गए। लेकिन अगर बीजेपी उत्तर प्रदेश में केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाती है तो जरुर हो जाएगा की बीजेपी पुष्कर सिंह धामी को ही उत्तराखंड का सीएम बनाए।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button