देश

कौन हैं Ritu Khanduri Bhushan जिनकों BJP बना सकती है CM Of Uttrakhand

उत्तराखंड (Uttarkhand New Chief Minister) में भारतीय जनता पार्टी अबकी बार किसे मुख्यमंत्री बनाएगी अब इसको लेकर भी राजनीति गर्म है। विपक्ष दल भी सोशल मीडिया के माध्यम से बार बार यह सवाल पूछ रहे हैं।

उत्तराखंड (Uttarkhand New Chief Minister) में भारतीय जनता पार्टी अबकी बार किसे मुख्यमंत्री बनाएगी अब इसको लेकर भी राजनीति गर्म है। विपक्ष दल भी सोशल मीडिया के माध्यम से बार बार यह सवाल पूछ रहे हैं। ऐसे में पुष्कर सिंह धामी को लेकर भी बड़ा सवाल है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब बीजेपी उत्तराखंड में एक और नाम है जो प्रबलता के साथ मुख्यमंत्री पद की तरफ आगे बढ़ रहा है। यह नाम ऋतु खंडूरी भूषण (Ritu Khanduri Bhushan) का है।

कौन हैं  Ritu Khanduri Bhushan –

ऋतु खंडूरी भूषण (Ritu Khanduri Bhushan) राजनीति का वह नाम है जिसने मुख्यमंत्री की कुर्सी को काफी नजदीकी से देखा है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऋतु खंडूरी भूषण के पिता भुवनचंद्र खंडूरी (Bhuvanchandra Khanduri) थे। जोकि खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। इस बार ऋतु खंडूरी भूषण, उत्तराखंड के विधानसभा में कोटद्वार सीट से मौदन में थी। उन्होने अपने प्रतीद्वंदी को 3 हजार से ज्यादा वोट से मात दी।

Uttar Pradesh Deputy CM Name: इन 4 चेहरों मे से 3 होंगे यूपी के नए डिप्टी सीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ भी कर चुके हैं सहयोग –

इस बार विधानसभा के चुनावों में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी उत्तराखंड में जहां प्रचार किया वहां में से एक सीट कोटद्वार की थी जहां से ऋतु खंडूरी भूषण उम्मीदवार थीं। ऐसे में ऋतु खंडूरी भूषण को बीजेपी के बड़े नेताओं के करीबी के रुप में भी देखा जा रहा है।

अमित शाह ने बदला खेल! सिर्फ इन दो चेहरों को डिप्टी सीएम का तौफा?

ऋतु खंडूरी भूषण के लिए यह है प्लस पॉइंट –

उत्तराखंड के वर्तमान में कार्यकारणी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस बार अपनी विधानसभा सीट से हार गए हैं। जिसके बाद से ही उत्तराखंड में उनको लेकर हवा सही नहीं है। ऋतु खंडूरी भूषण एक पढ़ी लिखी और जिम्मेदार महिला नेता हैं। ऐसे में बीजेपी उत्तराखंड के लिए महिला चेहरा रख कर पूरे देश में महिला सशक्तिकरण के नारे को भी बुलंद कर सकती है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button