देश

राम मंदिर निर्माण में मुस्लिम धर्म के लोगों ने दिया दान, तो इन लोगों को हुई परेशानी

आजमगढ़ के मुंशी सैयद मोहम्मद इस्लाम ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया है। जिसकी खबर जब कट्टरपंथियों को लगी तो वो सभी आग बबूला हो गए और राम मंदिर के लिए दान देने की वजह से उन्ही के बिरादरी के कुछ लोग उनसे रंजिश रखने लगे।

देशभर में राम मंदिर के निर्माण के लिए सभी धर्मो के लोग एकजुट होकर और खुशी के साथ मंदिर निर्माण में चंदा दे रहे हैं। लोगों का मानना है कि भगवान राम का मंदिर एकता और सौहार्द की निशानी है। वहीं, ऐसी कई खबरें सामने आई है जहां मुस्लिम धर्म के लोग खुद आगे आकर राम मंदिर निर्माण के लिए लाखों रुपए का चंदा देते हुए नजर आए। ऐसे में आजमगढ़ के मुंशी सैयद मोहम्मद इस्लाम ने भी राम मंदिर के लिए दान दिया था। जिसकी खबर जब कट्टरपंथियों को लगी तो वो सभी आग बबूला हो गए और राम मंदिर के लिए दान देने की वजह से उन्ही के बिरादरी के कुछ लोग उनसे रंजिश रखने लगे। इससे भी बात ना बनी तो इन कट्टरपंथियों ने उनके घर का दरवाजा तक बंद कर दिया जिससे उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

सैयद मोहम्मद ने मंदिर निर्माण में दिया प्राचीन सिक्कों का दान-
वहीं, इन कट्टरपथियों के खिलाफ अब सैयद मोहम्मद इस्लाम ने इलाके के डीएम से शिकायत की है। इस पूरे मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी एक्शन में आ गई है और ऐसे कट्टरपंथियों के खिलाफ जांच शुरु कर दी है। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि सैयद मोहम्मद इस्लाम ने मंदिर निर्माण के लिए प्राचीन सिक्कों का दान दिया था।

सैयद मोहम्मद को मिला प्यार बिरादरी हज़म नहीं-
प्राचीन सिक्कों को राम मंदिर निर्माण के लिए दान देने के बाद से ही इनकी चर्चा होने लगी और लोग इनके राम मंदिर निर्माण के लिए दिए हुए इस अनोखे दान की प्रशंसा करने कर रहे हैं। ऐसे में लोगों का मिलता प्यार उनके ही बिरादरी के लोगों को चुभने लगा। जिसके बाद ऊन सभी कट्टरपंथियों ने ये सब कर दिया। अब यूपी पुलिस इस पूरे मामले को लेकर एक्शन में है और जल्द ही सैयद मोहम्मद इस्लाम को न्याय दिलाने की कोशिश कर रही है।

रिजर्व बैंक ने रेपो दर को 4 प्रतिशत पर रखा बरकरार रखा, जानें आम लोगों पर क्या होगा इसका असर!

राम मंदिर निर्माण में मुस्लिम धर्म के कई लोगों ने दिया दान-
आपको बता दें कि राम मंदिर के निर्माण में मुस्लिम धर्म के कई लोगों ने खुद आगे आकर दान दिया है। साथ ही वो सभी इस बात से खुश भी हैं कि अयोध्या में कुछ और नहीं बल्कि भगवान राम का भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। कई मुस्लिम लोग तो ऐसे भी हैं, जिन्होंने मंदिर निर्माण के लिए मन्नत भी मांगी है। लेकिन ये सभी बातें समाज में कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही हैं। ऐसे लोगों के कानों में राम का नाम भी चूभ रहा है और वे लोग ये सोच रहे हैं कि भगवान राम के नाम पर ये सभी लोग एकजुट कैसे हो सकते हैं। इन लोगों में इनता प्रेम कैसे पनप सकता है। इसी प्रेम और एकजुटता से परेशान लोगों का अब असली चेहरा भी सामने आने लगा है। जिसके बारे में हमने आपको बताया। बहरहाल, ऐसे लोगों ने खिलाफ यूपी पुलिस सख्त कार्रवाई के हरकत में आ गई है और उम्मीद है कि जल्द ही उन लोगों साजा मिलेगी।

BCCI ने जारी किया Team India का क्रिकेट शेड्यूल, देखें पूरी लिस्ट

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button