देश

तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते इस राज्य में फिर से लगा लॉकडाउन

अमरावती जिले में एक हफ्ते के लिए फिर लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है जो सोमवार से शुरू होगा। इस दौरान एक हफ़्ते के लिए जारी रहेगा लॉकडाउन।

कुछ महीने पहले ही भारत में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही थी। लेकिन ऐसा महाराष्ट्र के लिए नहीं है। महाराष्ट्र में एक फिर कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने की मिला है। यहां तेज़ी से नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में जानकारों के मुताबिक ये कोरोना वायरस की नई लहर हो सकती है। वहीं, महाराष्ट्र के पांच से अधिक शहरों में इसका असर देखने को मिला है। जिनमें नासिक, नागपुर, यवतमाल, पुणे, वर्धा, अमरावती, बुलढाना और अकोला शामिल हैं। जहां पहले की अपेक्षा कोविड के अधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में अमरावती जिले में एक हफ़्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा हुई है।

अमरावती जिले में लगा एक हफ़्ते का लॉकडाउन-
महाराष्ट्र के पांच से अधिक शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से सामने आ रहे हैं। जिनमें से अमरावती जिले में सबसे अधिक और तेजी कोरोना संक्रमण में मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार ने अमरावती जिले में एक सप्ताह के लिए तालाबंदी लगाने की घोषणा की है। अमरावती यह लॉकडाउन सोमवार से शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, महाराष्ट्र के अन्य शहरों में सख्ती बढ़ने के आदेश दिए गए हैं। ऐसे में बीएमसी ने मुंबई के लिए फिर से कोरो ना की नई गाइडलाइंस जारी की है।

कोरोना का नया स्‍ट्रेन और खतरनाक-
वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर कोरोना वायरस के मामले बढ़े और लोगों में लापरवाही देखी गई तो पूरे राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके अलावा, राज्य सरकार के एडवाइजर डॉ सुभाष सालुंखे के अनुसार, अमरावती और अकोला जिलों में कोरोना का जो स्‍ट्रेन फैल रहा है, वह और ज्यादा संक्रामक बताया जा रहा है। ऐसे में यह स्‍ट्रेन कोरोना मरीजों में निमोनिया ट्रिगर कर रहा है।

डॉ सुभाष सालुंखे ने बताएं तीन बड़े कारण-
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉ सुभाष सालुंखे का कहना है कि महाराष्‍ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया है। लेकिन इसके बावजूद लगातार कोरो ना के मामले सामने आ रहे है। इनके अनुसार कोरोना संक्रमण बढ़ने के पीछे तीन बड़े कारण हो सकते हैं। जिसमें पहला कारण स्‍थानीय प्रशासन और दूसरा कारण लोगों की लापरवाही है।

Zoom Meeting के दौरान पत्नी ने पति को किया Kiss, तभी हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो

लोगों ने सभी नियमों की उड़ाई धज्जियां-
उनका कहना है कि अब लोगों को लगने लगा है कि कोरोना चला गया है और अब उन्हें कुछ नहीं कर पाएगा। ऐसे में यह लोग एक दूसरे से दूरी बनाते है। लेकिन इसके अलावा बाकी सभी नियमों को पूरी तरह से अनदेखा कर देते है। इसी मानसिकता के कारण कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

सीएम केजरीवाल ने कृषि कानून को लेकर किसान नेताओं के साथ की बैठक

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button