देश

प्यार जिसे लगी दुनिया की नजर! कानून अलग हुए खान और डाबी, फैमली कोर्ट की लगी मुहर

जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने आईएएस कपल टीना डाबी (Tina Dabi) और उनके पति अतहर आमिर खान (Athar Amir Khan) के तलाक की अर्जी पर अब औपचारिक तौर पर मोहर लगा दी है।

जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने आईएएस कपल टीना डाबी (Tina Dabi) और उनके पति अतहर आमिर खान (Athar Amir Khan) के तलाक की अर्जी पर अब औपचारिक तौर पर मोहर लगा दी है। जयपुर में फैमिली कोर्ट नंबर 1 ने आपसी सहमति से पिछले साल नवंबर में दायर इन दोनों की याचिका पर फैसला करने के बाद स्पेशल मैरिज एक्ट की धारा 28 के तहत तलाक को मंजूरी दे दी है।

2018 में Tina Dabi और Athar Amir Khan ने की थी शादी-

2016-बैच के आईएएस टॉपर्स टीना डाबी ने 20 मार्च, 2018 को जयपुर में अतहर आमिर खान से शादी कर ली थी। इसके तुरंत बाद उनकी रोमांस और प्रेम कहानी ने राष्ट्रीय सुर्खियां बटोर ली थीं। शादी के बाद एक इंटरव्यू में दोनों ने मीडिया को बताया था कि इन दोनों को एक दूसरे से ट्रेनिंग के दौरान प्यार हो गया था।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इसे ‘लव जिहाद’ कहा था-

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने इस शादी को “लव-जिहाद” करार दिया था। जिसके बाद दोनों आईएएस कपल की कहानी दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक चर्चा का विषय बन गई थी। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने टीना के माता-पिता को एक पत्र भी लिखा था। इस पत्र में लिखा था कि हिंदू महासभा को टीना की उपलब्धियों पर गर्व है, लेकिन यह “दर्दनाक” था कि उसने एक मुस्लिम के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया।

tina dabi and aamir khan divorced jaipur family court
Photo Source: Social Media

पत्रकार आदिल फारूक ग्रेनड के साथ गिरफ्तार, आतंकावदियों के लिए बने कूरियर?

शादी को रद्द करने की तभी उठी थी मांग-

दक्षिणपंथी संगठनों ने आईएएस डाबी (Tina Dabi) के माता-पिता से भी शादी रद्द करने या कम से कम अतहर आमिर खान को धर्म परिवर्तन के लिए मनाने के लिए कहा था। ऐसे में अतहर खान की घर वापसी कर ये संगठन परिवार का पूरा सहयोग करेंगे। हिंदू महासभा की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित पत्र में आगे कहा गया है कि विदेशी तत्व और मुस्लिम चरमपंथी देश में “लव जिहाद” को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं और पूरे देश का इस्लामीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।

वीडियो में कांग्रेस नेता अलका लांबा को धमकी और अशब्द कहने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

कौन हैं आईएएस अतहर आमिर खान-

कश्मीर के रहने वाले अतहर आमिर खान ने 2015 में आयोजित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था। जबकि टीना डाबी ने इस एग्जाम में पहला स्थान हासिल कर टॉप किया था। दोनों की शादी में दरार के बारे में रिपोर्ट पिछले साल सोशल मीडिया पर टीना ने जब अपने उपनाम से ‘खान’ हटाया तब सामने आई थी। बाद में खान ने टीना (Tina Dabi) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनफॉलो भी कर दिया था। अतहर आमिर खान सरकार की तरफ से फिलहाल कश्मीर में प्रतिनियुक्ति पर हैं।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button