खेल

IND vs ENG 3rd T-20: इंग्लैंड ने भारत को दी 8 विकेट से मात, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 156/6 रन बनाए। और इंग्लैंड के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे इंग्लैंड ने 18.2 ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया। 83 रनों की शानदार पारी खेलने वाले जोस बटलर को 'मैन ऑफ़ दी मैच' बने।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी और इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। 83 रनों की शानदार पारी खेलने वाले जोस बटलर को ‘मैन ऑफ़ दी मैच’ घोषित किया गया। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाबाद 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया इंग्लैंड को हराने में नाकामयाब रही। वहीं, भारतीय टीम की हार की मुख्य वजह हम देखें तो भारतीय बॉलर्स का फ्लॉप शो भी मान सकते हैं। दूसरी और इंग्लैंड के कप्तान का टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनना भी मैच के लिहाज़ से एक महत्वपूर्ण फ़ैसला साबित हुआ। इंग्लैंड के गेंदबाज़ों ने भारतीय बल्लेबाज़ों को शुरू से ही बांधकर रखा और ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका।

इसके अलावा भारतीय टीम के ओपनर्स भी भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए। के एल राहुल एक बार फिर अपना खाता खोलने में नाकामयाब रहे। दो मैचों के विश्राम के बाद लौटे भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करके मैन ऑफ़ द मैच बने ईशान किशन भी जल्दी ही आउट हो गए। हालांकि, ऋषभ पंत (25) ने ज़रूर कप्तान कोहली का साथ निभाने की कोशिश की। लेकिन वे भी आख़िर तक खेलने में असफल रहे। हार्दिक पांड्या ने दो छक्के लगाकर एक बार मैच का रूख़ जरूर बदला। लेकिन वे भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट और जॉर्डन ने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

IPL 2021: 7 ऐसी चीज़ें जो बनाएंगी आईपीएल 2021 को पिछले आईपीएल से कुछ अलग

भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 156/6 रन बनाए। और इंग्लैंड के सामने 157 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे इंग्लैंड ने 18.2 ओवर में ही आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिली। सीरीज का अगला मैच गुरुवार यानी 18 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

IPL में हैट्रिक लेने वाले इन टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में यहां सबकुछ जान लें

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button