आईपीएल

IPL 2021: केवल इन राज्यों में खेला जाएगा आईपीएल, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

आईपीएल (IPL 2021) के सभी मैच इस बार केवल छह शहरों में खेले जायेंगे। वहीं, आईपीएल (IPL 2021) पहला मैच 9 अप्रैल और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।

जिस पल का सबको बेसब्री से इंतजार था, आख़िर वो पल आ ही गया। दुनिया की सबसे लोकप्रिय और महंगी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल (IPL 2021) 9 अप्रैल से खेला जाएगा। आईपीएल के 14वें संस्करण के सभी मैचों का कार्यक्रम बीसीसीआई ने रविवार को घोषित कर दिया है। पूरा शेड्यूल बीसीसीआई (BCCI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है। आईपीएल (IPL 2021) पहला मैच 9 अप्रैल और फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।

इन राज्यों में होंगे आईपीएल के सभी मैच-
आईपीएल (IPL 2021) के सभी मैच इस बार केवल छह शहरों में खेले जायेंगे। जिसमें मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली और कोलकाता शामिल हैं। आईपीएल (IPL 2021) का पहला मुकाबला 9 अप्रैल 2021 को चेन्नई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला जाएगा। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। इस बार कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। कोविड -19 महामारी के चलते आईपीएल के शुरुआती मुकाबले बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।

IPL में हैट्रिक लेने वाले इन टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में यहां सबकुछ जान लें

4 मैदान पर खेलेंगी 8 टीमें-
आईपीएल में सभी टीमों के बीच कुल 56 मैच खेले जाते है। इस बार हर एक टीम चार मैदानों पर खेलेगी। चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच होंगे। वहीं, अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच खेले जायेंगे। दिन के मैचों का समय दोपहर बाद 3 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा और रात्रि के मुकाबले शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे। पिछले साल जहां कोरोना संक्रमण के चलते आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित करवाया गया था। ऐसे में इस बार बीसीसीआई (BCCI) को उम्मीद है कि घरेलू मैदानों पर आईपीएल का एक सफल आयोजन देखने को मिलेगा।

IPL के इतिहास में इन पांच गेंदबाजों ने लिए हैं सर्वाधिक विकेट

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button