मनोरंजन

Ajay Devgan की नई Rudra Web Series में यह है खास आपके लिए

अजय देवगन (Ajay Devgan) के सुपरकॉप रुद्रवीर सिंह और राशी खन्ना के मास्टर क्रिमिनल आलिया के बीच की केमिस्ट्री बीबीसी के लूथर के डिज़नी + हॉटस्टार रीमेक की मुख्य विशेषताएं है। जानें क्या है कहानी।

डिज़्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) की रुद्र: द एज ऑफ़ डार्कनेस (Rudra: The Edge Of Darkness) अजय देवगन (Ajay Devgan) के नेतृत्व वाली एक अच्छी कास्ट और खूबसूरती से निर्देशित थ्रिलर सीरीज़ रिलीज़ हो गयी है। वह गंगाजल से सिंघम तक अपनी विभिन्न सुपरकॉप भूमिकाओं का एक गंभीर, चालाक और शहरी किरदार निभाते हैं।

देवगन इस सीरीज में भी एक कार के अंदर से अपराधियों को कॉलर से घसीट रहे हैं, लेकिन इस बार उनकी कारें हवा में नहीं उड़ नहीं रही हैं। रूद्र से पहले भी अजय अपने भुज फिल्म के जरिये ओटीटी प्लेटफार्म पर नजर आ चुके हैं। चलिए तो जानते हैं क्या है इस रूद्र की स्टोरी।

Rudra Web Series Story

रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Edge Of Darkness) मुंबई में सेट-अप-द-क्लॉक थ्रिलर है जो अत्यधिक बुद्धिमान अपराधियों और उनका शिकार करने वाले जासूस के दिमाग में उतरता है। यहां तक ​​कि जब भी व्यापक क्रिमिनल की चाप जारी है। क्राइम में हर एपिसोड में एक नया खतरा होता है। जिसमें गंभीर व्यक्तिगत लागत को दर्शाया जाता है। जिस पर डीसीपी रुद्रवीर सिंह (अजय देवगन) अपराधियों और हत्यारों और अलियाह का पीछा करते हैं। एक प्रतिभाशाली समाजोपथ के साथ उनकी दोस्ती की संभावना नहीं है।

श्रृंखला में, मुंबई हमारे नायक के सतर्क कार्यों के लिए सिर्फ एक पृष्ठभूमि से कहीं अधिक है। यह अच्छाई और बुराई के बीच लड़ाई के लिए मंच के रूप में कार्य करता है। अंधेरे के बीच भी, रुद्र दुनिया में प्रेम के अस्तित्व में विश्वास करते हैं। क्योंकि, दिन के अंत में, मानवता ही हमारे पास है। और इसी मान्यता के कारण रुद्र सब कुछ त्याग देते हैं।

Rudra Web Series Review:

इन कुछ वर्षों में हम सभी ने अजय देवगन को उनकी प्रत्येक पुलिस की भूमिका में लगभग एक दो बार देखा है। अब कल्पना कीजिए कि वह पूरे छह एपिसोड में मामलों को सुलझाएंगे। खैर, यही है रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस (Rudra: The Age Of Darkness) संक्षेप में है। ये सीरीज हिट ब्रिटिश सीरीज लूथर पर आधारित है। जिसमें इदरीस एल्बा को नाममात्र की भूमिका में दिखाया गया है। राशि खन्ना को मूल रूप से रूथ विल्सन द्वारा निभाई गई एक समाजोपथ आलियाह के रूप में देखा जाता है।

Rudra: The Edge Of Darkness में छाए Ajay Devgan-

हर एपिसोड में, हम देखते हैं कि देवगन हर मिस्त्री को सुलझाते हैं, जो सीरीज के आगे बढ़ने के साथ-साथ और भीषण होते जाते हैं। पहले ही एपिसोड में, यह स्थापित हो जाता है कि खन्ना एक अपराधी है जो बिना किसी अनुरोध के देवगन के चरित्र से दोस्ती करता है। हालांकि, वह सबसे चतुर पुलिस वालों में से एक है, फिर भी वह उसे उसके अपराधों के लिए गिरफ्तार करने में विफल रहता है, भले ही वह उन्हें पूरे समय दोहराती रहती है।

लेकिन, यह बहुत आश्वस्त करने की कमी है, यह जानते हुए कि वह एक पुलिस वाला है जिसे शहर में अपराधियों का सफाया करने के लिए काम पर रखा गया था। हां, लूथर की साजिश भी इसी तरह की है, लेकिन यह एक तरह से सुधार हो सकता था। इसके बजाय, हम देखते हैं कि अलियाह अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए रुद्र का पसंदीदा व्यक्ति बन जाता है। हर एपिसोड क्राइम पेट्रोल एपिसोड की तरह होता है, जहां हम देखते हैं कि सबसे अजीब और खतरनाक अपराधी मुंबई की गलियों में होड़ मारते जा रहे हैं। अधिकांश एपिसोड रात की पृष्ठभूमि के खिलाफ सेट किए गए हैं, जैसा कि शीर्षक कहता है, “एज ऑफ डार्कनेस।”

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को इस महीने वेतन में 4,500 रुपये मिलने की संभावना, जानें Details

अजय देवगन की यह एक आउट-एंड-आउट सीरीज़ है और एक्टर ने एक शानदार ओटीटी डेब्यू किया है। हालांकि, कुछ इमोशनल सीक्वेंस हैं जो अभिनेता के लिए थोड़े असहज लगते हैं, यह जानते हुए कि वह एक बहुत बड़ा एक्शन स्टार है। फिर भी, अभिनेता अपनी आंखों को बात करने की अनुमति देकर इसे पूरा करता है, लेकिन इस समय के बारे में बात करने के लिए कम है। ओरिजिनल सीरीज की कहानी के हिसाब से दूसरे सीजन के जाने की इंतजार है। लेकिन अंत अगली किस्त की प्रतीक्षा करने का थोड़ा मौका है।

Reliance Jio के 1GB डेली डेटा प्लान केवल 149 रुपये से शुरू, अब घर बैठे उठाये अनलिमिटेड मजा

Rudra: The Edge Of Darkness में प्रमुख कलाकार-

इस फिल्म में अजय देवगन के साथ-साथ राशी खन्ना, ईशा देओल, मिलिंद गुनाजी, अश्विनी कालसेकर, अतुल कुलकर्णी, आशीष विद्यार्थी भी नजर आ रहे हैं। लेकिन, अजय देवगन ने इस सीरीज अपने दम पर रखा है। देवगन की एक्टिंग की तारीफ हर जगह हो रही है।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button