खेल

भारत की खराब शुरुवात, ऋषभ पंत अपने शतक से चुके!

भारतीय टीम के ओपनर्स टीम इंडिया को आशा के अनुरूप शुरुआत नहीं दे पाए और 44 रन के अंदर ही दोनों ओपनर्स अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं, ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन वे अपने शतक से चूक गए।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट का तीसरा दिन भी मेहमान टीम के नाम रहा। वहीं, पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत की ओर से ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेली लेकिन वे अपने शतक से चूक गए। इसके अलावा, इंगलैंड की ओर से डॉम बेस ने चार विकेट झटके। वहीं, फॉलोऑन से बचने के लिए भारत को अभी भी 122 रनों की दरकार है। तीसरे दिन की समाप्ति पर भारत का स्कोर 6 विकट के नुकासन पर 257 रन रहा।

मैच के मुख्य हाइलाइट्स-

  • इंग्लैंड की पहली पारी 578 पर हुई समाप्त
  • 11 साल बाद भारत में सबसे ज्यादा ओवर तक बल्लेबाज़ी का नया रिकॉर्ड
  • 11 साल बाद भारतीय गेंदबाजों ने फेंकी 20 नो बॉल
  • भारतीय ओपनर्स की निराशाजनक शुरुआत
  • डॉम बेस व आर्चर रहे सफल गेंदबाज

इंग्लैंड की पहली पारी 578 पर समाप्त-
चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत में इंग्लिश टीम ने 555 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और कुल स्कोर में 23 रन जोड़कर पूरी टीम 578 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। डॉम बेस के रूप में इंग्लैंड को दिन का पहला झटका लगा। बेस को 34 रन के स्कोर पर बुमराह ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वहीं, जैक लीच 14 रन बनाकर आउट हुए। एंडरसन को 1 रन के स्कोर पर अश्विन ने बोल्ड किया। अश्विन को 3 विकेट मिले वहीं इशांत शर्मा और शहबाज़ नदीम को दो-दो विकेट मिले।

11 साल बाद भारत में बना सबसे ज्यादा बल्लेबाजी करने का नया रिकॉर्ड-
इंग्लैंड के बल्लेबाजों को चेन्नई का मैदान कुछ ज्यादा ही पसंद आ गया है। इस के कारण इंग्लिश टीम ने करीब 190 ओवर तक बल्लेबाजी करके एक नया रिकॉर्ड बना दिया। इस से पहले, 11 साल पहले वर्ष 2009 में श्रीलंकन टीम ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा यानी 202.4 ओवर तक बल्लेबाजी की थी।

11 साल बाद भारतीय गेंदबाजों ने फेंकी 20 नो बॉल-
इंग्लैंड की टीम ने भले ही लंबे समय तक बल्लबाजी कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है लेकिन भारत ने भी गेंदबाजी एक नया रिकॉर्ड बनाया। चेन्नई मैच में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अब तक भारतीय गेंदबाजों ने करीब 20 नो बॉल फेंक चुके हैं। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने 11 साल पहले साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ 20 नो बॉल फेंकी थी।

भारतीय ओपनर्स की निराशाजनक शुरुआत-
भारतीय टीम के ओपनर्स टीम इंडिया को आशा के अनुरूप शुरुआत नहीं दे पाए और 44 रन के अंदर ही दोनों ओपनर्स अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित शर्मा 6 और शुभमन गिल 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली 11 और अजिंक्य रहाणे भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, पुजारा ने 73 रनों का योगदान दिया और पंत ने सबसे अधिक 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली लेकिन वे शतक से चूक गए। तीसरे दिन की समाप्ति तक वॉशिंगटन सुंदर 33 रन और रविचंद्रन अश्विन 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रहे। ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा के बीच पांचवे विकेट के लिए 145 रनों की पार्टनरशिप हुई।

BCCI ने जारी किया Team India का क्रिकेट शेड्यूल, देखें पूरी लिस्ट

डॉम बेस व आर्चर रहे सफल गेंदबाज-
ऑफ स्पिनर डॉम बेस व जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए। डॉम बेस ने चार विकेट अपने नाम हासिल किया। वहीं, जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट झटके।

राम मंदिर निर्माण में मुस्लिम धर्म के लोगों ने दिया दान, तो इन लोगों को हुई परेशानी

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button