मनोरंजन

Vaani Kapoor के Birthday पर जानें ओबेरॉय होटल में काम करते-करते कैसे उन्होने मारी फिल्मों में एंट्री

2013 में आई फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से बॉलीवुड में कदम रखने वाली और फिल्म बेल बॉटम में लीड एक्ट्रेस रहीं वाणी कपूर (Vaani Kapoor Birthday) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं।

2013 में आई फिल्म शुद्ध देसी रोमांस से बॉलीवुड में कदम रखने वाली और फिल्म बेल बॉटम में लीड एक्ट्रेस रहीं वाणी कपूर (Vaani Kapoor Birthday) आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। सोशल मीडिया पर लगातार उनके फैंस और अन्य सेलिब्रिटी उन्हे जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं। साल 2019 में आई फिल्म “वॉर” में वाणी कपूर अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था।

बता दें कि वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1988 को दिल्ली में हुआ था (Vaani Kapoor Birthday)। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली में ही की है। कहा जाता है कि वाणी कपूर ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNU) से पर्यटन में स्नातक(Graduation) की डिग्री हासिल की है।

कभी होटलों में काम करती थी वाणी कपूर-

पर्यटन की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल्स एंड रिजॉर्ट में इंटर्नशिप की और फिर एक होटल में काम किया। होटल में काम करने के दौरान उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। वाणी कपूर (Vaani Kapoor Birthday) ने कुछ दिनों पहले ही अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए बताया था कि उन्होंने 18-19 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और वह अपना खर्चा पूरा खुद संभाल लेती थीं। उन्होंने कभी अपने पैरेंट्स से पैसे नहीं मांगे।

Mouni Roy ने इस वीडियो में दिखाया ऐसा मूव्स की Instagram Reels पर लग गई आग

शुद्ध देसी रोमांस के लिए मिला था बेस्ट डेब्यू अवार्ड-

वाणी ने कई प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया और साथ ही टेलीविजन विज्ञापनों में भी अभिनय किया। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी पहली फिल्म शुद्ध देसी रोमांस पाने के बारे में बात की थी कि कैसे दर्शकों ने शुद्ध देसी रोमांस (shuddh desi romance) में वाणी को नोटिस किया, और अभिनेत्री ने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड भी अपने नाम किया था।

Tiger 3 Salman Khan का जासूस वाला फस्ट लुक हुआ वायरल, इसमें Emraan Hashmi कहां हैं

वार से चमका वाणी का सितारा-

वाणी कपूर ने लगातार फिल्म करने के बजाए ब्रेक लिया और साल 2016 में रणवीर सिंह की बेफिक्रे (befikre) के साथ वापसी की। दुर्भाग्य से, फिल्म हिट नहीं हो सकी। उनकी अगली रिलीज 2019 में ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ की ‘वॉर’ (War) थी। इस बार वाणी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में पूरी तरह सफल रहीं क्योंकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक बन चुकी थी, अब वह अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम (bell bottom) में नज़र आ रही हैं।

Indian Air Force की यूनिफॉर्म में Kangana Ranaut ने शुरु की Tejas की शूटिंग, देखिए अंदर

जल्द ही आयुष्मान के साथ वाणी कपूर आएंगी नजर-

इसके अलावा आयुष्मान और वाणी कपूर भी एक साथ उत्तर भारत आधारित लव स्टोरी में नजर आने वाले हैं। फिल्म का नाम फिलहाल तय नहीं हुआ है, शूटिंग अक्टूबर से शुरू हो सकती है। फिल्म में आयुष्मान एक एथलीट के किरदार में नजर आएंगे, जिसके लिए उन्हें कड़ी ट्रेनिंग करनी होगी। अभिषेक कपूर ने फिल्म में वाणी कपूर को कास्ट करने की पुष्टि करते हुए कहा था, “वाणी एक कमिटेड एक्टर हैं। उनके और आयुष्मान खुराना के साथ पहली बार काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। यह जोड़ी पर्दे पर पहली बार दर्शकों के सामने होगी।”

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button