एजुकेशनरिज़ल्ट

JEE Main Result 2021: इस साल इन 8 राज्यों के बच्चों ने मारी बाजी, यहां देखें लिस्ट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन (Main) 2021 के तीसरे सत्र का रिजल्ट घोषित कर दिया है। उम्मीदवार जो अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट ntaresults.nic.in पर जा सकते हैं

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन (Main) 2021 के तीसरे सत्र का रिजल्ट घोषित (JEE Main Result Declared) कर दिया है। उम्मीदवार जो अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट ntaresults.nic.in पर जा सकते हैं और साथ ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉग इन भी कर सकते हैं। NTA के अनुसार इस वर्ष 17 छात्रों ने रिजल्ट में 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है।

इस वर्ष इस परीक्षा को देने के लिए 7 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था। JEE Main 2021 का फाइनल सेशन 26 अगस्त से होगा। JEE Main 2021 जुलाई सत्र चार दिनों में दो स्लॉट में आयोजित किया गया था।

सिर्फ इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए था JEE Main सत्र 3-

JEE Main की परीक्षा NIT, IIT, और अन्य संस्थानों में इंजीनियरिंग, वास्तुकला और योजना पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। इसका तीसरा सत्र केवल इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए ही था। NTA ने लगभग 7.09 लाख उम्मीदवारों के लिए 20, 22, 25 और 27 जुलाई को JEE Main के तीसरे सत्र 2021 की परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के रूप में आयोजित की थी। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए NTA ने JEE Main सेशन 3 का आयोजन 334 शहरों और 828 केंद्रों पर किया था।

लॉलीपॉप के बाद ले लो पुदीना गाने ने मचाया धमाल, यूट्यूब पर 150 मिलियन व्यूज़ हुए पार

इन राज्यों के छात्रों के नाम रहा 100 पर्सेंटाइल का रिकॉर्ड-

रिजल्ट घोषित करने से पहले ही उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की उत्तर कूंजी जारी कर दी गई थी। ताकि उसे देखकर उम्मीदवार अपने नबंर और रैंक का पहले से ही अनुमान लगा सकें। टॉपर की लिस्ट में ज्यादातर उम्मीदवार आंध्र प्रदेश से हैं, तो वहीं हरियाणा, बिहार, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, राजस्थान और कर्नाटका के भी उम्मीदवार शामिल हैं जिन्होने इस साल 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है।

लद्दाख को मिलेगा पहला केंद्रीय विश्वविद्यालय, लोकसभा में बिल पास, करोड़ों का निवेश करेगी मोदी सरकार

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button