एजुकेशन

CBSE Class 12th Result: सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिए छात्र इस सरकारी ऐप को करें इंस्टॉल

CBSE Class 12th Result आज दोपहर 2 बजे घोषित कर दिया जाएगा। इसके लिए CBSE की तरफ से ट्टीटर पर घोषणा कर दी गई है। इस घोषणा के साथ ही CBSE ने छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए एक और आसान तारिका बताया है।

CBSE Class 12th Result आज दोपहर 2 बजे घोषित कर दिया जाएगा। इसके लिए CBSE की तरफ से ट्टीटर पर घोषणा कर दी गई है। इस घोषणा के साथ ही CBSE ने छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए एक और आसान तारिका बताया है। अक्सर छात्र गूगल पर जाकर CBSE की ऑफिसियल बेवसाइट को खोल कर अपना रिजल्ट चेक करते हैं। लेकिन इस साल उनके पास एक और आसान तरीका मौजूद है। CBSE ने ट्वीट कर जानकारी दी कि छात्र अपना रोल नंबर तैयार रखें। 12वीं कक्षा का रिजल्ट DigiLocker से भी डाउनलोड हो जाएगा।

DigiLocker भारत सरकार की ऐप है। जिसे खोलने पर छात्र को सबसे पहले ही CBSE Result 2021 की स्लाइड दिख जाएगी।  जिसपर क्लिक करके छात्र सीधा रोल नंबर डाल अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके साथ ही छात्र इस ऐप से अपने रिजल्ट की pdf फाइल भी डाउनलोड कर सकते हैं।

cbse class 12th result digilocker app
Photo Source: Digilocker

 

छात्र तैयार रखें अपना रोल नंबर-

ट्वीटर पर CBSE ने ट्टीट कर कह दिया है कि छात्र अपना रोल नंबर तैयार रखें। साथ ही वो छात्र जो अपना रोल नंबर भूल गए हैं उनके लिए CBSE की तरफ से एक लिंक जारी किया गया है। जिस लिंक पर जाकर छात्र अपना खोया हुआ रोल नंबर पा सकते हैं। कोरोना महामारी की वजह से सभी की नजर CBSE Class 12th के एग्जाम रिजल्ट पर ही है। रिजल्ट आने के बाद ये साफ हो सकेगा कि नबंर किस हिसाब से कितने छात्रों को दिए गए हैं। रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ के शिक्षा मंत्री के रुप में हटने के बाद नए शिक्षा मंत्री बने धर्मेंद्र प्रधान के कंधों पर भी भार रहेगा।

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button