व्यापार

Mother Diary Milk Price Update: दिल्ली में फिर महंगा हुआ दूध का दाम, जानें कितने रुपये होगा 1 लीटर

भारत की प्रमुख डेयरी फर्म मदर डेयरी ने बढ़ाएं अपने दूध के दाम। रविवार से दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की होगी बढ़ोतरी। नई कीमत मदर डेयरी के सभी दूध वेरिएंट पर लागू होगी।

Mother Dairy Milk Price Update: भारत की लीडिंग डेयरी फर्म मदर डेयरी (Mother Dairy) ने रविवार से दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई कीमत मदर डेयरी के सभी दूध वेरिएंट पर लागू की जाएगी। कीमतों में यह बदलाव मदर डायरी ने अपने प्रतिद्वंद्वी अमूल के दूध (Amul Milk) की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद किया है। मदर डेयरी ने एक बयान में कहा कि वह 6 मार्च, 2022 से दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए तैयार है।

यहां जानें दूध की नयी कीमतें:

मदर डेयरी अपने दूध की कीमतें में इजाफा (Mother Dairy Milk Cost) करने के बाद रविवार से फुल क्रीम दूध (Mother Dairy Toned Milk Price) अब 49 रुपये प्रति लीटर ट्रेड करेगा, जबकि डबल टोन्ड दूध (Mother Dairy Double Toned Milk Price) 43 रुपये प्रति लीटर से मिलेगा। मदर डेरी अब गाय के दूध (Mother Dairy Cow Milk) का दाम अब 51 रुपये हो जायेगा। वहीं, अब बूथ पर बिक्री हो रहे टोंड दूध (Mother Dairy Milk Booth Price) अपने 44 रुपये से 46 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचती है। इसने पिछली बार जुलाई 2021 में दूध की कीमतें बढ़ाई थीं। पिछले एक साल में, प्रोसेसिंग, पैकेजिंग और लॉजिस्टिक्स की बढ़ती परिचालन लागत के साथ कृषि की कीमतों में 8-10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

आपका Aadhar card हो जाए कही गुम, तो बिना देरी किए करें इन स्टेप्स को Follow

इससे पहले अमूल ने करीब एक साल सात महीने के अंतराल के बाद दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। अमूल दूध की कीमतों की संशोधित दरें 1 जुलाई, 2021 से लागू हुईं। कंपनी ने कहा था कि उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण बढ़ोतरी जरूरी थी।

 

 

close
Janta Connect

Subscribe Us To Get News Updates!

We’ll never send you spam or share your email address.
Find out more in our Privacy Policy.

और पढ़े

संबधित खबरें

Back to top button